निशुल्क शिविर में 75 लोगों की न्यूरो थेरेपी एवं रक्त जांच

ब्यूरो रिपोर्ट- नीरजा देवभूमि चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से दो दिवसीय न्यूरो थेरेपी शिविर का गन्ना एवं चीनी उद्योग बोर्ड के अध्यक्ष (राज्यमंत्री) भगतराम कोठारी, ट्रस्ट संस्थापक नीरजा गोयल, श्री भरत मंदिर के महंत वत्सल प्रपन्नाचार्य व पूर्व प्रधानाचार्य डीबीपीएस रावत ने संयुक्तरुप से शुभारंभ किया ।

शनिवार को लक्ष्मण झूला रोड स्थित कबीर चौरा आश्रम में आयोजित शिविर में मायाकुंड, चंद्रेश्वर नगर, शीशम झाड़ी व 14 बीघा से 75 लोगों ने निशुल्क न्यूरो थेरेपी और रक्त जांच की गई
राज्यमंत्री भगतराम कोठारी ने कहा कि ट्रस्ट सामाजिक कार्यो को बड़ी तन्मयता के साथ कर रहा है। वास्तव में जरूरतमंदों को ट्रस्ट की ओर से लाभ मिल रहा है। उन्होंने ट्रस्ट को हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया ।महंत वत्सल शर्मा ने कहा कि ट्रस्ट ने पहली बार मेडिकल कैम्प आयोजित किया है, जो सराहनीय है।
ट्रस्ट के संस्थापक नीरजा गोयल ने बताया कि समाज में आए दिन उच्च रक्तचाप और विभिन्न प्रकार की समस्याओं से लोग जूझ रहे हैं। यहां तक कि कई लोगों को अपने ब्लड ग्रुप तक की जानकारी नहीं है, ट्रस्ट की ओर से निर्धन और जरूरतमंद लोगों के लिए यह शिविर आयोजित किया गया है उन्होंने बताया कि शिविर रविवार को भी आयोजित रहेगा। उन्होंने लोगों से शिविर का लाभ उठाने की अपील की।
न्यूरो थैरेपिस्ट देवेंद्र आहूजा ने शिविर में पहुंचे लाभार्थियों को आवश्यक सुझाव दिए। बताया कि एक स्वस्थ ब्यक्ति को दिन में करीब 2 लीटर पानी अवश्य पीना चाहिए। उन्होंने कहा कि जोड़ों के दर्द से पीड़ित लोगों अपने आहार में खट्टी वस्तुएं का प्रयोग न करे । कहा कि खाने के बाद करीब 1 घंटे के भीतर पानी का सेवन न करे तथा सीधे होकर लेटने की सलाह दी। वही न्यूरो थेरेपी कराने पहुंचे लाभार्थियों को उन्होंने मांसाहार का उपयोग खाने में नहीं करने को कहा । इस अवसर पर डॉक्टर सुनील थपलियाल, ट्रस्ट सह संस्थापक नूपुर गोयल, डीपी रतूड़ी, समाज सेविका सीमा खुराना, निर्मला उनियाल, रीना जोशी, कुसुम जोशी, बलराम शाह, मनोज गुप्ता, हरीश आनंद, आचार्य संतोष चंद्र व्यास, कमल चतुर्वेदी, सुभाष, आशु, ध्रुव, दिवाकर मिश्रा, रंजन अंथवाल, पूनम अरोड़ा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *