नरेंद्रनगर के श्रीदेव सुमन चिकित्सालय का कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने किया निरीक्षण, जल्द बनेंगे आवासीय भवन

ब्यूरो रिपोर्ट –   कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बुधवार को नरेंद्रनगर में श्री देव सुमन अस्पताल का निरीक्षण किया ।  यहाँ पर बन रहें 500  एम एल आक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि कोविड-19 के तीसरे फेस की संभावनाओं को देखते हुए नरेंद्रनगर सुमन अस्पताल को जल्द ही स्वास्थ्य संबंधी अत्याधुनिक मशीनी सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। ताकि यहां भर्ती मरीजों को तत्काल राहत व सुविधा मिल सके।
वर्तमान में नरेंद्र नगर अस्पताल के कोविड सेंटर में कुल 8 मरीज भर्ती हैं। कहा कि कॉविड-19 से लड़ाई में नरेंद्र नगर सुमन अस्पताल ने अपनी विशिष्ट छाप छोड़ी है। चिकित्सक यहां दिन-रात मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं। कोविड-19 के सेकेंड फेस में यहां 200 बेड का अस्पताल, 500 एम एल का एक्सीजन प्लांट तैयार किया गया है। जिसमें इलाज के लिए टिहरी, उत्तरकाशी, देहरादून आदि पहाड़ी क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग इलाज के बाद स्वस्थ होकर गए।              कहा कि कोविड-19 के तीसरे फेस के मद्देनजर नरेंद्र नगर सुमन अस्पताल को अत्याधुनिक सुविधाएं जिसमें 12 बेड का बच्चों के लिए आईसीयू, सिटी स्कैन सुविधा, 500 केएमएल का एक और ऑक्सीजन प्लांट, अल्ट्रासाउंड मशीन) से लैस किया जाना है। साथ ही ऑक्सीजन सिलेंडर एवं 10 लीटर वाले 50 कंस्लट्रेटर भी लगाए जाने हैं। इससे तीसरे फेस में अस्पताल में 200 मरीजों को तत्काल इलाज की सुविधा मिलेगी इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधीशासी अभियंता युवराज सिंह को अस्पताल के मुख्य द्वार पर फ्लैशलाइट एवं साइन बोर्ड लगाने के भी निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जल्द ही नरेंद्रनगर सुमन अस्पताल में आवासीय भवनों व पोस्टमार्टम हाउस का निर्माण होगा। बुधवार को कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने जिलाधिकारी टिहरी ईवा आशीष श्रीवास्तव को लोक निर्माण विभाग के ओल्ड हाउस भवनों को नियमों के अनुरूप चिकित्सालय प्रबंधन को स्थानांतरण करने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने अस्पताल परिसर का भ्रमण करते हुए पोस्टमार्टम हाउस के लिए भूमि का चयन किया। साथ ही मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को इसके निर्माण प्रक्रिया आरंभ करने के निर्देश दिए।
इस मौके पर जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव,नरेंद्र नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र विक्रम सिंह पंवार, उप जिलाधिकारी युक्ता मिश्र तहसीलदार अयोध्या प्रसाद उनियाल उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *