मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शहीद मनदीप सिंह नेगी को दी श्रद्धांजलि

ब्यूरो रिपोर्ट- मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रविवार को पौड़ी जनपद के ग्राम सकनोली पहुंचे, जहां उन्होंने शहीद राइफलमैन मनदीप सिंह नेगी के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शहीद के परिजन माता एवं पिता से मिलकर उनको सांत्वना दी। उन्होंने कहा की शहीद मनदीप नेगी के परिवार को राज्य सरकार द्वारा हर संभव मदद दी जाएगी। उन्होंने भगवान से प्रार्थना की, कि इस विकट घड़ी में भगवान उनके परिवार को सहन शक्ति प्रदान करें, तथा शहीद मंदीप सिंह नेगी को अपने चरणों में स्थान दें। उन्होंने कहा कि आज मंदीप सिंह नेगी हमारे बीच नहीं हैं वे देश के लिए शहीद हो गए हैं।
इस अवसर पर उन्होंने घोषणा की कि शहीद मनदीप सिंह नेगी के गांव की रोड का डामरीकरण कर मार्ग का नाम का शहीद मंदीप सिंह नेगी मार्ग रखा जाएगा।
जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में मातृभूमि के प्रति अपना फर्ज निभाते हुए 11वीं गढ़वाल राइफल के सतपुली, पौड़ी गढ़वाल के मंदीप सिंह नेगी शहीद हो गए थे।
सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि दुनिया में इससे बड़ा दुख और कोई नही हो सकता कि किसी का जवान बेटा चला जाए। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक जीओ किया कि यदि देश की रक्षा करते हुए कोई वीर शहीद हो जाता है तो उसके परिवार के एक व्यक्ति को योग्यता के अनुसार नौकरी दी जाएगी। किंतु यहां स्थिति अलग है, शहीद मंदीप सिंह नेगी परिवार के इकलौते पुत्र थे। कहा कि यह वीरो की भूमि है। शहीदों का सम्मान करना हर देशवासी के कर्तव्य है। शहीदों के सम्मान में लगातार काम किए जा रहे हैं।                कहा कि शहीद के परिवार जनों के लिए अलग से कुछ करने की सोचेंगे और उसे कैबिनेट में लाकर पास करेंगे। उन्होंने शीघ्र बारह लाख रुपए देने की बात कही। कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि शहीद के परिवार को राज्य सरकार द्वारा हर संभव मदद की जाएगी । इस दौरान जिलाधिकारी डॉ. विजय जोगदंडे, एसएसपी पी. रेणुका देवी ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित किए इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई, अपर जिलाधिकारी डॉ एस के बरनवाल, जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी कर्नल ओम प्रकाश फर्स्वाण, मेजर करन सिंह एएसपी अनूप काला सहित अन्य अधिकारी एवम विशाल जन समूह ने शहीद को नाम आंखों से श्रद्धांजलि दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *