राजाजी पार्क से सटे हरिपुरकलां गांव में गुलदार की दस्तक

ऋषिकेश:—-रिहायशी क्षेत्रों में गुलदार दिखायी देने से ग्रामीण दहशत में है। मोतीचूर के भगत सिंह कालोनी में गुलदार दिखने के बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पार्क प्रशासन को दी साथ ही सुरक्षा की मांग की है।

राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क में गुलदार की दशतक लगातार बढ़ती जा रही है। मोतीचूर निवासी अजय मिश्रा (कान्हा) अपने घर की छत पर बैठे थे। इसी दौरान उन्होने अपने घर पास एक गुलदार को चहलकदमी करते हुए देखा। देखते ही देखते गुलदार पास के एक मकान की चाहरदीवारी को फांदकर आंगन तक जा पहुंचा। आंगन में गुलदार को देख ग्रामीण दहशत में आ गए।

ग्रामीणों के अनुसार कुछ दिन पहले रेलवे ट्रेक के किनारे एक गाय घायल अवस्था में पड़ी हुई थी। जिसे गुलदार ने अपना निवाला बना लिया। गौरतलब है कि इससे पहले भी गांव गुलदार द्वारा कई मवेशियों को निवाला बना जा चुका है। ग्रामीणों का कहना है कि गुलदार शिकार की तलाश में यहां गांव के करीब आ जाता है और ग्रामीणों को जान का खतरा बना हुआ है।

इस संबंध में मोतीचूर रेंज अधिकारी महेंद्र गिरि ने बताया कि गांव में गश्त बढ़ा दी गयी है साथ ही जैसे इस तरह की सूचना मिलती ही वनकर्मियों की टीम को तुरंत मौके पर भेजा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *