पिछड़े वर्ग के विद्यार्थियों के लिए निशुल्क कोचिंग का शुभारंभ

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—–

डोईवाला। समाज कल्याण विभाग द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर छात्र छात्राओं को निशुल्क कोचिंग दी जा रही है। जिसमें चाणक्य कोचिंग को इस योजना के लिए चिन्हित किया गया है। गुरुवार को डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला ने इस योजना नए सत्र का शुभारंभ किया।

चाणक्य संस्थान के संचालक राजिंश ने कहा की समाज कल्याण विभाग की ओर से निशुल्क कोचिंग का जो प्रावधान है वह अनुसूचित जाती के उन विद्यार्थियों के लिए है जो मेधावी और पढ़ने में उत्तम है लेकिन आर्थिक रूप से तंदुरुस्त नही हैं। उन्होंने बताया समाज कल्याण की इस योजना का लाभ डेढ़ सौ छात्र छात्राएं ले रहे हैं।

पूर्व प्रधान नरेंद्र सिंह नेगी ने कहा की सरकार गरीब छात्र छात्राओं को लिए निशुल्क कोचिंग देकर बहुत ही प्रशंसनीय कार्य कर रही है।

जिला समाज कल्याण विभाग अधिकारी ने बताया की चाणक्य कोचिंग को प्रशासन पर निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार चिन्हित किया गया है। चिन्हित करने के लिए कोचिंग को कई निर्धारित प्रक्रियो पर परखा गया है तत्पश्चात निदेशालय की ओर से अनुसूचित जाती और अनुसूचित जनजाति के बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा देने के लिए चिन्हित किया गया।

डोईवाला विधायक बृज भूषण गैरोला ने कहा की सरकार की इस तरह की योजनाओं से ग्रामीण और अनुसूचित वर्ग के छात्रों को लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया की यहां पढ़ रहे छात्र छात्राओं ने लाइब्रेरी और टीन शेड की मांग की है जिसको जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *