हाईवे पर विद्युत ना होने से पर्यटकों को परेशानी, राज्य की छवि हो रही धूमलित

 

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—

 

हाईवे पर विद्युत ना होने से पर्यटकों को परेशानी, राज्य की छवि हो रही धूमलित

डोईवाला। देहरादून-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के टोल टैक्स से लेकर छिद्दरवाला तक हाईवे पर लगे विद्युत पोल में काफी समय से बिजली नही है जिस कारण हाईवे पर निरंतर सड़क दुर्घटना का खतरा बना रहता है तथा भारी राज्यों से आए पर्यटकों को भी असुविधा और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हाईवे होने के कारण वाहन तेजी से गुजरते हैं और विद्युत पोल में बिजली की सप्लाई न होने के कारण सड़कों में अंधेरा छाया रहता है। जिससे वाहन चालकों को समस्याएं तो आती है साथ ही सड़क पर अंधेरा होने के कारण अन्य वाहनों को दिखने में भी कठिनाई होती है और बाहरी राज्यों से आए पर्यटक अपना मार्ग भी भटक जाते हैं।

कई गांवो, धार्मिक स्थलों, रेस्टोरेंट्स, पेट्रोल पंप व होटल आदि से यह राजमार्ग जुड़ा है जिस कारण देर रात तक भी लोगों की आवाजाही चलती रहती है। परंतु काफी हफ्तों से इन खंभों पर विद्युत ना होने के कारण सड़क पार करते हुए दुर्घटना का भय बना रहता है। विद्युत पोल पर बिजली ना होने से राष्ट्रीय राजमार्ग और फ्लावर पर लगे विद्युत पोल केवल शोपीस बनकर रह गए हैं। दूसरे राज्यों से आए पर्यटक अपना मार्ग भटकने के कारण गलत व जल्दबाजी में मोड़ एवं यू टर्न ले लेते हैं जिससे वह दुर्घटना का भी शिकार हो जाते हैं।

स्थानीय निवासी हरजीत सिंह ने बताया कि सड़क पर अंधेरा होने के कारण आए दिन हादसे होते हैं। कभी बाइक सवार व्यक्ति डिवाइडर पर गाड़ी चढ़ा देते है तो कभी गाड़ियों की आपस में टक्कर हो जाती है। कहा की सरकार द्वारा करोड़ों रुपयों की धन राशि लगाकर फ्लाईओवर तो बनवाए गए हैं परंतु उसे लगे विद्युत पोल में बिजली न होने के कारण सड़कों पर हरदम अंधेरा छाया रहता है और वह करोड़ों रुपए भी बर्बादी के सामान है।

कहा कि गर्मियों के समय दूसरे राज्यों से पर्यटक उत्तराखंड की खूबसूरती देखने आते हैं परंतु सड़कों पर अंधेरे के कारण अंजन रास्ते में बहुत असुविधा होती है। जिससे दूसरे राज्यों से आए पर्यटक उत्तराखंड की गलत छवि लेकर जाएंगे। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों से जल्द से जल्द इस समस्या के हल की मांग की है। ताकि आगे आने वाले और पर्यटकों एवं राहगीरों को अपना मार्ग तलेशने में असुविधा व परेशानी ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *