केंद्रीय राज्यमंत्री ने पर्यावरण दिवस पर किया किसानों से संवाद

 

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—-

 

डोईवाला : केंद्रीय राज्यमंत्री ने पर्यावरण दिवस पर किया किसानों से संवाद

डोईवाला। विश्व पर्यावरण दिवस पर केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कैलाश चौधरी ने रविवार को रानीपोखरी में आयोजित किसान संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में उन्होंने किसानों की समस्या व उनके सुझावों को भी सुना।

किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों की आय को दोगुना करने के लिए कृत संकल्प है और इस दिशा में लगातार कार्य कर रही है उन्होंने कहा कि भारतीयों की थाली में शुद्ध भोजन हो इसके लिए सरकार पेस्टिसाइड का कम से कम प्रयोग करने की दिशा में काम कर रही है उन्होंने कहा कि मोदी की ईमानदार सरकार में देश का पैसा देश में प्रयोग हो रहा है कृषि क्षेत्र में कई गुना बजट बढ़ाया गया है।

किसानों की खुशहाली के लिए अनेको योजनाएं चलायी जा रही है कहा की आधुनिक तकनीक के साथ-साथ प्राकृतिक रूप से भी खेती करने, जल संचय करने और प्रत्येक किसान को गाय पालन करने पर भी जोर दिया । किसानों को विश्व पर्यावरण दिवस की शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने पौधारोपण भी किया।

इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के विभाग प्रमुख कामेश रावत, मंडल अध्यक्ष राजकुमार राज, जिला मीडिया प्रभारी संपूर्ण सिंह रावत, विक्रम सिंह नेगी, नवीन चौधरी, ईश्वर रौथान, चंद्रभान सिंह पाल, आनंद सिंह पंवार, सतीश सेमवाल, जीवन चौहान, संदीप, नरेश रावत, कुंवर सिंह, पंकज कमलेश नेगी, महिपाल सिंह, योगेंद्र चौहान चंद्रकला ध्यानी, कृष्णा तड़ियाल सहित अनेकों किसान व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *