डोईवाला में भाजपा द्वारा किया गया कार्य समिति का आयोजन

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—

डोईवाला में भाजपा द्वारा किया गया कार्य समिति का आयोजन

डोईवाला। भाजपा द्वारा शुक्रवार को मण्डल कार्यसमिति का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल ने की एवं संचालन मनवर नेगी व पंकज शर्मा ने संयुक्त रूप से किया।

जिसमें मुख्यवक्ता जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह पुण्डीर ने कहा कि पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व में भारत विश्व में प्रभावशाली शक्ति के रूप में उभरा है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा उठाए गए महत्वपूर्ण कदमों में देश के पचास करोड़ लोगों के लिए चलाई जा रही आयुष्मान भारत योजना है, जिसमें सभी पात्र परिवारों को प्रतिवर्ष पांच लाख रुपए का स्वास्थ बीमा दिया जा रहा है।

हर घर जल योजना में देश के ग्रामीण क्षेत्रों में 10 करोड़ परिवारों को नल कनेक्शन दिए गए हैं, ग्रामीण आवास योजना में देश में ढाई करोड़ से अधिक पक्के मकान बनाए जा चुके हैं। सशक्त किसान समृद्ध भारत विचार के अंतर्गत किसान कल्याण के लिए अनेकों कदम उठाए गए हैं। इसके अंतर्गत किसानों को 6 हजार रुपए वार्षिक तीन बराबर किश्तों में दिए जा रहे है, उसका लाभ देश के करीब 12 करोड़ किसानों को मिल चुका है।

महिला कल्याण की दृष्टि से संचालित उज्जवला योजना हो या तीन तलाक के खिलाफ कानून भी महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के लिए बनाया गया। कोरोना महामारी के खिलाफ पीएम के नेतृत्व में लड़ी जा रही लड़ाई ने विश्व को आश्चर्य में डाल दिया है। प्रधानमंत्री देश हित में बड़े निर्णय से भी कभी नहीं हिचके। जम्मू कश्मीर में धारा 370 व धारा 35 ए हटाया जाना, सीएए आदि इसी के उदाहरण हैं।

वक्ताओं ने बताया की प्रधानमंत्री मोदी की उत्तराखण्ड पर विशेष कृपा है, चाहे वह केदारनाथ धाम का पुनरुद्धार हो या बद्रीनाथ धाम का नया मास्टर प्लान हो। प्रदेश को पर्यटन विकास और जन सुविधा की एक बहुत बड़ी सौगात केंद्र द्वारा दी गई है। ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन का निर्माण, देहरादून दिल्ली इकोनामिक कॉरिडोर का काम भी तेजी से चल रहा है, साथ ही केंद्र द्वारा कुमाऊं क्षेत्र में भी एम्स का स्थापित किया जा रहा है।

मण्डल प्रभारी संजय व्यास ने संग़ठन के किर्या कलापो पर चर्चा की। साथ ही कार्यसमिति को प्रदेश कार्यकारणी सदस्य संजीव सैनी, रामेश्वर लोधी, जिला मीडिया प्रभारी सम्पूर्ण सिंह रावत ने भी संबोधित किया। कार्यसमिति में सभासद संदीप नेगी ने राजनैतिक प्रस्ताव प्रस्तुत किया, जिसका अनुमोदन आशा सेमवाल व समर्थन चंदन जयसवाल समेत उपस्थिति सभी कार्यकर्ताओं ने किया।

इस अवसर पर

, जिला उपाध्यक्ष नगीना रानी, विक्रम नेगी, अवतार सिंह, सोंनु गोयल, सुषमा आर्य, आरती लखेड़ा, हिमांशु राणा, विनीत मनवाल, नरेंद्र नेगी, जे पी गैरोला, मनीष यादव, वर्षा वर्मा, राममूर्ति, संतोषी बहुगुणा, पूनम, पुष्पा कुमाई, सतेंद्र चौधरी, सुन्दर लोधी, आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *