प्रकृति को हरा भरा रखने का छात्र-छात्राओं ने लिया संकल्प

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—

डोईवाला :—हरेला पर्व की पूर्व संध्या पर विकास खंड के सभी स्कूल कालेजों में पौधो का रोपण किया गया। प्रकृति को हरा भरा करने का संकल्प छात्र छात्राओं के साथ शिक्षकों ने भी लिया।

 

पब्लिक इंटर कालेज में भी हरेला के तहत विभिन्न औषधीय पौधो का रोपण किया गया। विघालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई से जुड़े स्वयं सेवियों ने इस अभियान में बढ चढकर भाग लिया।कालेज की वाटिका में अमरूद,जामुन,आंवला के पौधों के साथ फूलों के पौधे भी रोपे गये।

 

विघालय प्रधानाचार्य जितेन्द्र कुमार ने कहा कि हरेला उतराखण्ड की प्राकृतिक सुषमा को ओर अधिक सुशोभित करने वाला पर्व है।आज सभी को अपने पर्यावरण को बचाने के इस मुहिम में अपना योगदान देना चाहिए।

 

उप प्रधानाचार्य नरेश वर्मा वरिष्ठ शिक्षक जे पी चमोली,डीएस कंडारी एन एस एस प्रभारी विवेक बधानी ने कहा कि हरेला की पूर्व संध्या पर पौधा रोपण का यह अभियान तभी सफल हो सकता है जब हम लगाऐ पौधों को संरक्षित करने का भी कार्य करे।शिक्षक अश्विनी गुप्ता के संचालन में चले कार्यक्रम में भुवनेश वर्मा,अनिता पाल,आलोक जोशी,ओमप्रकाश काला,अशवनी गुप्ता,तेजवीर सिंह,सुदेश सहगल राधा गुप्ता,किरन बिषट,मोनिका,अर्चना के अलावा आशुतोष डबराल,चेतन कोठारी के अलावा आयुष प्रसाद जोशी,खुशी गुजराल,नेहा सैनी,कंचन आदि स्वयं सेवी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *