रायवाला में होटल व्यापारियों के साथ पुलिस ने किया संवाद

ऋषिकेश से महेश पंवार की रिपोर्ट:——

रायवाला में होटल व्यापारियों के साथ पुलिस ने किया गोष्ठी का आयोजन , पार्किंग स्थल के साथ साथ होटल में लगाए जाएं सीसीटीवी कैमरे

रायवाला में पुलिस ने किया होटल और ढाबों व्यवसायियों के साथ गोष्ठी का आयोजन पुलिस क्षेत्राधिकारी डीसी ढौंडियाल ने दिए व्यापारियों को महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश।

शनिवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर पुलिस क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश डीसी ढौंडियाल ने रायवाला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले समस्त होटल ढाबों संचालकों के साथ महत्वपूर्ण गोष्ठी का आयोजन किया।

 

इस दौरान उन्होंने होटल स्वामियों को कई महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए। उन्होने कहा कि इस गोष्ठी का मुख्य उद्देश्य सभी होटलों व ढाबों में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाना है। जिसके लिए होटलों में सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था किए जाने के उन्होने निर्देश दिए। उन्होने कहा कि होटल में आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की पहचान की जाए और उससे पहचान पत्र लिया जाए। इसके अलावा होटलों के सामने पार्किंग की व्यवस्था की जाए और पार्किंग स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं ताकि होटल में आने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जा सके।

 

इसके अलावा उन्होंने सभी होटल ढाबा संचालकों से कहा कि क्षेत्र में किसी भी संदिग्ध व्यक्ति दिखायी देने पर वह इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें। होटल ढाबों में कार्य करने वाले सभी कर्मचारियों का सत्यापन कराना मालिक की जिम्मेदारी है यदि कोई व्यक्ति बिना सत्यापन के पाया जाता है तो मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

बैठक में पहुंचे होटल ढाबा व्यापारियों से भी सलाह मांगी गई और उनकी समस्याओं को सुना गया। थानाध्यक्ष भुवन चंद पुजारी ने कहा कि होटल व ढाबों के बाहर गंदगी होने पर होटल मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी इसके साथ ही शिक्षण संस्थानों के आसपास पान बीड़ी की दुकानों पर नजर रखी जाएगी और उन पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

व्यापारियों द्वारा क्षेत्र में शराब परोसे जाने के सवाल पर थानाध्यक्ष ने कहा कि समय समय पर पुलिस तस्करों की धर पकड़ कर उन्हें जेल भेजती है यदि क्षेत्र में ऐसा कुछ हो रहा है तो इस पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होने कहा कि बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी ने रायवाला थाना क्षेत्र में घटते नशे के ग्राफ को देखते हुए थानाध्यक्ष की भूरी भूरी प्रशंसा भी की। बैठक में राजपाल सिंह रावत, हेमंत खत्री, सुनील बर्थवाल, कुंवर सिंह रावत, गंभीर सिंह, अजय पाल धनै, राकेश नारंग, मकान सिंह कुमाई, रविंद्र प्रसाद गैरोला, ओपी शर्मा, यशपाल पंवार, देवेंद्र, वीरेंद्र नवानी, विजय चैहान और प्रदीप सिंह, उपनिरीक्षक नीरज त्यागी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *