हिमालयीय विश्वविद्यालय द्वारा किया गया स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—-

जन जन तक स्वास्थ्य व शिक्षा अभियान के तहत हिमालयीय आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज एवं चिकित्सालय तथा हिमालयीय विश्वविद्यालय द्वारा किया गया स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन।

शनिवार को हिमालयीय आयुर्वेदिक कॉलेज एवं चिकित्सालय तथा हिमालयीय विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में डोईवाला, ऋषिकेश, भानियावाला, अठुरवाला, हरिद्वार एवं परिसर के आस-पास के क्षेत्रों के जनप्रतिनिधियों के लिए किया गया स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन।

जिसमें सभी जनप्रतिनिधियों का स्वास्थ्य परीक्षण एवं जांचे की गई। साथ ही आयुर्वेद कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज एवं विश्वविद्यालय के संचालन मंडल के सदस्यों द्वारा एक बैठक भी की गई, जिसमें संस्था के चिकित्सालय में उपलब्ध सुविधाओं एवं विश्वविद्यालय द्वारा संचालित नर्सिंग तथा अन्य संचालित पाठ्यक्रमों की जानकारी दी गई।

आयुर्वेदिक कॉलेज एवं चिकित्सालय के प्राचार्य डॉ एके झा ने कहा कि संस्था जनप्रतिनिधि के सहयोग से चिकित्सालय स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सुविधाएं क्षेत्र की जनता को पहुंचाने के लिए संकल्पित है। संस्था के विशेषज्ञ चिकित्सक सदैव अपनी सेवा देने के लिए तैयार हैं।

नर्सिंग कॉलेज की प्राचार्य डॉ अंजना विलियम्स द्वारा जन सेवा में समर्पित बीएससी नर्सिंग पाठ्यक्रम की जानकारी दी गई। कहा कि विश्वविद्यालय चाहता है कि अधिक से अधिक स्थानीय छात्र इस पाठ्यक्रम में प्रवेश लें, विश्वविद्यालय छात्रों को इसके लिए यथासंभव मदद करेगा।

कुलपति डॉ जेपी पचौरी ने कहा कि विश्वविद्यालय बहुत ही कम शुल्क पर रोजगारपरक पाठ्यक्रमों तथा बीएससी, एमपीटी, थिएटर, पत्रकारिता आदि पाठ्यक्रमों का संचालन कर रहा है।

कार्यक्रम में विदुषी निशंक, बालकृष्ण चमोली, डॉ निशांत राय जैन, रविन्द्र बेलवाल, राजन गोयल, पूर्व प्रधान नरेंद्र नेगी, सरोज डिमरी, कविता शाह, कपिल गुप्ता, राजकुमार पुंडीर, पंकज शर्मा, नीलम नेगी, राजपाल ठाकुर, आनंद राणा, सुंदर लोधी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *