उत्तराखंड आ सकते हैं राष्ट्रपति और पीएम, तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर जारी

इस बार राज्य स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मुख्य अतिथि हो सकती हैं। उनके नवंबर माह के पहले हफ्ते में उत्तराखंड दौरे पर आने की संभावना है। इसके अलावा उपराष्ट्रपति और  प्रधानमंत्री भी उत्तराखंड दौरे पर आ सकते हैं। इसके लिए शासन-प्रशासन तैयारियों को लेकर एक दौर की बैठक कर चुका है।

उपराष्ट्रपति करेंगे उद्घाटन 

जानकारी के अनुसार पहले उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का दौरा होगा। धनखड़ 26 अक्तूबर को वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) में केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की वनों पर संयुक्त राष्ट्र फोरम की तीन दिवसीय बैठक का उद्घाटन करेंगे।

आठ नवंबर को उत्तराखंड आ सकती हैं राष्ट्रपति 

वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आठ नवंबर को उत्तराखंड आने की संभावना है। उन्हें श्रीनगर हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि के दीक्षांत समारोह में आने का निमंत्रण दिया गया है। माना जा रहा कि राष्ट्रपति दीक्षांत समारोह में जब भाग लेने आएंगी तो इस दौरान वह राज्य स्थापना दिवस समारोह में शिरकत करेंगे। शासन-प्रशासन राष्ट्रपति के दौरे की तैयारियों में जुट गया है। पहले दौर की बैठक हो चुकी है। तैयारियों को लेकर जल्द दूसरे दौर की बैठक होगी।

बाबा केदार के दर्शन के लिए आ सकते हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नवंबर महीने में दिवाली के आसपास बाबा केदार के दर्शन करने आ सकते हैं। सत्ता के गलियारों में उनके उत्तराखंड आने की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव प्रमोद मिश्रा के हाल ही किए गए केदारनाथ दौरे के बाद इन चर्चाओं ने जोर पकड़ा है। मिश्रा 21 अक्तूबर को केदारनाथ आए थे और वहां चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लिया था। माना जा रहा कि प्रधानमंत्री दिवाली के आसपास उत्तराखंड आएंगे। केदारनाथ के कपाट 15 नवंबर भैया दूज के दिन बंद हो रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री केदारनाथ आ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *