Uttarakhand में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, जानें पूरा अपडेट

देहरादून: उत्तराखंड की ऊंचाई वाले इलाकों की मौसम का मिजाज बदलने लगा है। बद्रीनाथ धाम में शुक्रवार दोपहर बाद हुई बर्फबारी से ठंड में जबरदस्त इजाफा हुआ है तो वहीं यमुनोत्री धाम सहित आसपास के क्षेत्र में बारिश हुई है। इसके कारण धाम आने वाले तीर्थयात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी।

आज 4000 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने से तापमान में गिरावट की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों में 6 नवंबर तक मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना है।मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह का कहना है कि आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी से मैदानी इलाकों में भी तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

उच्च हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षों की सक्रियता बढ़ने से बारिश की संभावना भी है। उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र में हल्की बारिश और बर्फबारी के साथ-साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जताई गई है। इन दिनों में तापमान में गिरावट आ सकती है। निचले इलाकों में भले ही दोपहर के समय गर्मी महसूस की जा रही हो लेकिन शाम के समय से ठिठुरन बढ़ रही है और लोग जैकेट पहनने लगे हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *