डॉ अग्रवाल ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

ऋषिकेश। सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर्स संगठन के तत्वाधान में श्रीभरत मंदिर इंटर कॉलेज में आयोजित मेधावी छात्राओं का सम्मान समारोह के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने अनेक वरिष्ठ नागरिकों एवं मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान किया। कार्यक्रम के दौरान डॉ अग्रवाल ने कहा कि सेवानिवृत्त राजकीय पेंशनर संगठन समाज हित में नियमित सक्रिय रूप से अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहा हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को पठन-पाठन की सामग्री उपलब्ध कराना तथा वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान सराहनीय पहल है। उन्होंने ने कहा कि लंबे समय तक राजकीय सेवा में अपना योगदान देने वाले पेंशनरों का समाज हित में महत्वपूर्ण योगदान है उनके जीवन के अनुभव का लाभ समाज को मिल रहा है जिससे समाज नियमित आगे बढ़ रहा है। डॉ अग्रवाल ने कहा कि आध्यात्मिक एवं धार्मिक दृष्टि से ऋषिकेश में अनेक संगठनों द्वारा समाज हित के अच्छे कार्य किए जा रहे हैं जो युवा पीढ़ी को भी इस ओर प्रेरित करते हैं।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि आज देशभर में इस बात पर शोध हो रहे हैं कि अधिक आयु तक कैसे जिया जा सकता है उन्होंने कहा कि अच्छा खान-पान अच्छे संस्कार ही व्यक्ति को लंबी आयु दे सकती हैं। डॉ अग्रवाल ने सभी वरिष्ठ पेंशनर्स के स्वस्थ शरीर एवं दीर्घायु की कामना भी की। इस अवसर पर राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, हरिश्चन्द्र इंटर कॉलेज, पंजाब सिंध क्षेत्र, भरत मंदिर इंटर कॉलेज की मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर संगठन के संरक्षक डॉ आरएस पुरी, अध्यक्ष एस.के अग्रवाल, सचिव यूएस महर, कोषाध्यक्ष राजेंद्र शंखधर, प्रधानाचार्य मेजर गोविन्द सिंह रावत, ललित किशोर शर्मा, डॉ जीके सिंघल, आरएस गुप्ता, एमएम अग्रवाल, राम किशन अग्रवाल, हरवीर सिंह, पीएल रतूड़ी,भारती पंत, कलावती, यूएस मेहर सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *