सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रुद्रपुर में नारी शक्ति वंदन महोत्सव और सरस मेले का शुभारंभ किया

रुद्रपुर में, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने नारी शक्ति वंदन महोत्सव में भाग लिया और सरस मेले का उद्घाटन किया। उन्होंने इसके साथ ही रुद्रपुर में एक रोड शो भी आयोजित किया। सीएम धामी ने इस मौके पर बयान किया कि प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनेगा।

रुद्रपुर: सीएम पुष्कर सिंह धामी आज रुद्रपुर पहुंचे. सीएम धामी के रुद्रपुर पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया. इसके बाद सीएम धामी ने नारी शक्ति वंदन महोत्सव में प्रतिभाग किया. इससे पूर्व सीएम धामी ने रुद्रपुर में रोड शो कर लोगों का अभिवादन किया।

बता दें सीएम धामी आज रुद्रपुर दौरे पर रहे. रुद्रपुर में सीएम धामी ने जिला प्रशासन द्वारा गांधी मैदान में आयोजित नारी शक्ति वंदन महोत्सव और सरस मेले का शुभारंभ किया. इससे पहले सीएम धामी ने खुली जीप में बैठकर रोड शो कर लोगों का अभिवादन किया. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का रोड शो गल्ला मंडी से शुरू हुआ. रोड शो में हजारों लोग उमड़े. जगह जगह लोगों ने मुख्यमंत्री धामी का स्वागत किया. इस दौरान मंच पर पहाड़ से लेकर तराई की विभिन्न संस्कृतियों की झलक देखने को मिली. इस दौरान उनके साथ केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट, प्रभारी मंत्री गणेश जोशी, विधायक शिव अरोड़ा मौजूद रहे।

इससे पूर्व सीएम धामी ने गांधी पार्क में स्वयं सहायता समूहों द्वारा लगाए गए स्टाल्स का निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने नारी शक्ति वंदन महोत्सव में हिस्सा लिया. सीएम धामी ने दीप प्रवजलित और 9 कन्याओं का पूजन कर नारी वंदन कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.इस महोत्सव में जिले भर के स्वयं सहायता समूह की हजारों महिलाए जुटी।

इस दौरान सीएम धामी ने कहा उधम सिंह नगर मिनी इंडिया है. जहां सभी धर्म संस्कृति के लोगों ने मिलकर राज्य के विकास को आगे बढ़ाने का काम किया है. उन्होंने कहा नारी सशक्तिकरण के बिना किसी राष्ट्र का विकास संभव नहीं है. उन्होंने कहा उत्तराखंड निर्माण में मातृ शक्ति के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. सीएम धामी ने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए जो प्रयास किए हैं उससे नए भारत की तस्वीर उभरी है. उन्होंने कहा देश में 70 लाख से ज्यादा समूह हैं, जिनसे आठ करोड़ से ज्यादा महिलाएं जुड़ी हुई हैं. इन समूहों द्वारा जो स्थानीय उत्पाद बनाए जा रहे हैं वो मल्टी नेशनल कंपनियों से बेहतर हैं. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत विश्व का तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *