सीएम धामी का ऐलान: पिथौरागढ़ में जल्द शुरू होगा मेडिकल कॉलेज, 217 करोड़ रुपए के योजनाओं का लोकार्पण

CM पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार यानी आज पिथौरागढ़ के देव सिंह मैदान में ‘दीदी-बैना’ नारी शक्ति महोत्सव का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम धामी ने पिथौरागढ़ को 217 करोड़ रुपए की सौगात भी दी।

आप लोगों का प्यार देख मैं भावुुक हूं-धामी

सीएम धामी ने कहा कि ये मेरी जन्मभूमि है। उन्होने कहा कि आप लोगों के प्यार और लगाव को देखकर मैं भावुक हूं। सीएम ने कहा आज 217 करोड़ रुपए से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण हुआ है वो पिथौरागढ़ के विकास में मिल का पत्थर साबित होंग

जल्द होगा मेडिकल कॉलेज का निर्माण

सीएम ने दीदी-बैना’ नारी शक्ति महोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जल्द ही पिथौरागढ़ जनपद में अपना मेडिकल कॉलेज होगा। उन्होने कहां कि मंत्रीमंडल ने इसमें अपनी सहमति दे दी है। उन्होने कहां की डबल इंजन सरकार के बिना ये काम संभव नहीं था। प्रशासनिक भवन समेत कई कार्य ऐसे हैं जो आने वाले समय में पिथौरागढ़ के भविष्य को उज्ज्वल करेंगे।

मानसखंड के अंतर्गत किया जाएगा मंदिरों को विकसित

सीएम धामी ने कहा मानसखंड के अंतर्गत पिथौरागढ़ के मंदिरों को विकसित किया जा रहा है। ये हमारा संकल्प है। इसके साथ ही हमारे कई जनप्रतिनिधि नैनीसैनी से हवाई सेवा शुरू करने को लेकर प्रयासरत थे। इसकी ट्रायल लैडिंग सफल हो चुकी है। जैसे ही इसकी अनुमति मिलेगी नियमित हवाई सेवा यहां से शुरू हो जाएगी।

महिलाओं को सराहा

सीएम ने कहा महिलाओं को सशक्त बनाने की दृष्टि से यह आयोजन किया गया है। बिना मातृशक्ति के किसी भी देश का विकास संभव नहीं है। आप लोग पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत के मंत्र को धरातल पर उतारने का काम कर रही हैं। पीएम मोदी के नेतृत्व में महिला सशक्तिकरण के लिए जो कार्य हो रहे हैं वह भारत की नई तस्वीर पेश कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *