Breaking : बरसात का पूर्व अनुमान,बर्फ के साथ बारिश की सम्भावना

देहरादून। मौसम विभाग ने 21 फरवरी तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य में भारी बर्फबारी बरसात और बिजली गिरने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार 19 फरवरी को राज्य के जनपदों में 2800 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मध्यम बर्फबारी होने की संभावना के अलावा 20 और 21 फरवरी को राज्य के जनपदों में 2000 मीटर से अधिक की ऊंचाई वाले क्षेत्र में मध्यम बर्फबारी होने की संभावना जताई है, मौसम विभाग का कहना है कि 18 फरवरी को उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, पिथौरागढ़ जनपदों में कुछ जगहों पर गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा ओलावृष्टि होने की संभावना है, वहीं 19 फरवरी को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, उधम सिंह नगर, तथा हरिद्वार जनपदों में कुछ जगहों पर गरजन के साथ आकाशीय बिजली तथा ओलावृष्टि होने की संभावना तथा बागेश्वर, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, चमोली, तथा उत्तरकाशी जनपदों में भारी वर्षा होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

साथ ही 20 फरवरी को राज्य के जनपदों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि गर्जन के साथ आकाशी बिजली गिरने के अलावा 21 फरवरी को टिहरी, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, उधमसिंह नगर , नैनीताल, चंपावत, जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली तथा ओलावृष्टि होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है । साथी मौसम विभाग ने संबंधित एजेंसियों से सतर्कता बरतने की भी बात कही है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *