आप नेता ने विधानसभा सत्र गैरसैण में न कराने को लेकर काटा हंगामा

देहरादून। मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष एवं आप नेता ने उत्तराखंड में चल रहे विधानसभा सत्र को गैरसैंण में न कराए जाने को लेकर देहरादून स्थित विधानसभा गेट पर पहुंचकर हंगामा काटा। जहां से उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गौरतलब है कि उत्तराखंड के विधायकों एवं मंत्रियों द्वारा विधानसभा सत्र गैरसैंण में न कराए जाने को लेकर ठंड का बहाना बनाया था। उन्होंने नेताओं को सीख देने के लिए अनोखा ढंग अपनाया। उन्होंने लोकल इंटेलिजेंस और एल आई यू को चकमा देते हुए अपने कपड़े उतार कर विधानसभा गेट के सामने उत्तराखंड बचाओ गैरसैंण जाओ के नारे लगाकर आइसक्रीम खाते हुए नहाने का प्रयास किया।

पुलिस बल ने बलपूर्वक उन्हें रोक दिया । इस दौरान उन्होंने कहा कि हम पहाड़ी लोग हैं। हिमालय रीजन में रहते हैं। हमको ठंड नहीं लग सकती] इसलिए विधायक और मंत्रियों को सीख देने हेतु उन्होंने इस प्रकार का हथकंडा अपनाया ।

उन्होंने कहा यदि हम लोग ही ठंड का बहाना बनाकर के पहाड़ नहीं चढ़ेंगे तो पलायन किस प्रकार रुकेगा। उन्होंने कहा आज नेता पहाड़ चढ़ना नहीं चाहते। यहां तक कि सभी माननीय ने देहरादून में आवास बना लिया है और इन माननीयों के बच्चे भी यही स्कूलों में पढ़ रहे हैं साथ ही ब्याह, शादी तक भी देहरादून में आयोजित कर रहे हैं जिससे पहाड़ की अनदेखी हो रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *