जनसमस्याओं को लेकर विधानसभा अध्यक्ष का घेराव करने निकले यूजेपी कार्यकर्ता गिरफ्तार, हुए रिहा

ब्यूरो रिपोर्ट – ऋषिकेश के ग्रामीण क्षेत्रों की जन समस्याओं और ग्रामीण इलाकों की उपेक्षा को लेकर पिछले कई दिनों से सैकड़ों ग्रामीणों के साथ युवा नेता कनक धने धरना दे रहे थे। लेकिन उत्तराखंड सरकार द्वारा व स्थानीय विधायक प्रेमचंद अग्रवाल के द्वारा सुनवाई नहीं होने पर कार्यकर्ता भड़क गए।

कार्यकर्ताओं ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष के कैंप कार्यालय का घेराव करने के लिए कूच किया ।

गुरुवार को युवा नेता कनक धने विधानसभा अध्यक्ष से ग्रामीण इलाकों की उपेक्षा को लेकर 14 सवाल पूछने के लिए सैकड़ों ग्रामीणों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष के कैंप कार्यालय के लिए जा रहे थे लेकिन पुलिस ने वीरभद्र मंदिर तिराहे पर कार्यकर्ताओं को रोक दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।                     मौके पर कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि विधानसभा अध्यक्ष अपनी पावर का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। जन समस्याओं को लेकर कार्यकर्ताओं को विधानसभा अध्यक्ष से मिलने तक नहीं दिया जा रहा है। इस दौरान जबरदस्ती बैरिकेडिंग तोड़ विधानसभा अध्यक्ष के कैंप कार्यालय जाने के लिए उतारू हो रहे करीब 50 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर आईडीपीएल चौकी पहुंचाया। आईडीपीएल चौकी पहुंचकर युवा नेता सहित तमाम लोगों ने उत्तराखंड सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । वही गिरफ्तारी के बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश ने कहा की युवा नेता द्वारा नियमों का उल्लंघन किया गया है

युवा नेता कनक धनाई सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं युवा नेता  कनक धनाई ने कहा कि ग्रामीण इलाकों की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी और जब तक ग्रामीण इलाकों का विकास नहीं किया जाएगा ग्रामीण इलाकों की समस्याओं को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *