हाईटेक हुई टिहरी पुलिस” हैलो टिहरी “से पल भर में दिखेगा पुलिस एक्शन, नही लगाने पड़ेंगे थाने के चक्कर देखिए खाश रिपोर्ट

ब्यूरो रिपोर्ट – उत्तराखंड जनपद की टिहरी पुलिस ने हैलो टिहरी मैसेंजर प्लेटफार्म की शुरुआत कर दी गई है। जो आम जन के लिए राहत की खबर है दरअसल किसी भी अपराधिक वारदात की शिकायत करनी हो या कोई भी पुलिस से संबंधित समस्या आपके सामने है तो पल भर में आपकी शिकायत पुलिस तक पहुंच जाएगी आपको बता दें कि जनपद टिहरी पुलिस द्वारा एक हेल्प नंबर जारी किया है टिहरी पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में जनसम्मेलन आयोजित कर पुलिस व्यवस्था में जनसहयोग बढाने के लगातार प्रयास कर रही है । इस डिजिटल युग मे जनसंवाद हेतु विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म की महत्वपूर्ण भूमिका को देखते हुए टिहरी पुलिस द्वारा मोबाइल नम्बर -9193022666 के माध्यम से ” हैलो टिहरी ” मैसेंजर प्लेटफॉर्म शुरुआत की है इस मोबाइल नम्बर पर व्हॉट्सएप , टेलीग्राम , सिग्नल आदि मैसेजिंग एप संचालित किये जा रहे हैं , जिस पर प्राप्त शिकायतों / सूचनाओं की प्रत्येक समय ( 24×7 ) मॉनिटरिंग की जायेगी ।
विभिन्न आपराधिक गतिविधियों से सम्बन्धित सूचनाओं से पुलिस को अवगत कराया जा सकता है । – पुलिस के कार्यक्षेत्र से सम्बन्धित विभिन्न जनसमस्याओं / शिकायतों को प्रेषित किया जा सकता है । यातायात व्यवस्था से सम्बन्धित समस्याओं को प्रेषित किया जा सकता है ।
अपने आसपास नशे की तस्करी या अवैध शराब की बिक्री से सम्बन्धित सूचना दी सकती है । महिलाओं से सम्बन्धित अपराधों की सूचना दी जा सकती है ।
महिलाओं से सम्बन्धित पारिवारिक विवादों में काउंसलिंग हेतु सम्पर्क किया जा सकता है ।
किसी भी सामान्य / आपात स्थिति में पुलिस सहायता हेतु सम्पर्क किया जा सकता है ।
पुलिस व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाने हेतु सुझाव दिये जा सकते हैं ।
हैलो टिहरी पर प्राप्त सूचनाओं को तत्काल सम्बन्धित थाना प्रभारियों के संज्ञान में लाकर कार्यवाही सुनिश्चित करायी जायेगी । प्रत्येक प्राप्त सूचना के लिए आवेदक को एक टोकन नम्बर दिया जायेगा , जिससे उनके द्वारा सम्बन्धित प्रकरण में अग्रेत्तर जानकारी प्राप्त की जा सकेगी । प्राप्त शिकायतों / समस्याओं के सम्बन्ध में आवेदक से फीडबैक लिया जायेगा , ताकि भविष्य में पुलिस के स्तर से समस्याओं के निराकरण हेतु और बेहतर प्रयास किये जा सके । सूचना प्रेषित करने वाले व्यक्ति की पहचान पूर्णतः गोपनीय रखी जायेगी । मैसेजिंग नम्बर- 9193022666 के माध्यम से टिहरी पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा , नशा विरोधी , साइबर अपराधों एवं महिला अपराधों के विरूद्व व्यापक जनजागरूकता अभियान भी चलाया जायेगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *