कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने किया निर्माणाधीन कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण, लोगों से की आरटीपीसीआर जांच कराने की अपील

ब्यूरो रिपोर्ट – कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बहुत तेजी से बढ़ रही है वहीं टिहरी एवं अन्य सुदूरवर्ती क्षेत्रों में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए गजा अस्पताल में भी 50 बेडों का कोविड सेंटर जल्द बनाया जाएगा। इस सेंटर का निर्माण टीएचडीसी के सहयोग से किया जाएगा, शनिवार को खाड़ी सीएचसी में निर्माणाधीन कोविड सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बताया कि
टिहरी और अन्य जनपदों से प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामले यहां बने कोविड सेंटरों में पहुंच रहे हैं। नरेंद्रनगर स्थित अस्पताल में आईसीयू और ऑक्सीजन प्लांट उपलब्ध है, जरूरत पड़ने पर एक ओर ऑक्सीजन प्लांट यहां लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गजा स्थित अस्पताल को अपग्रेड करने का निर्णय लिया गया है। टीएचडीसी के सहयोग से यहां 50 बेडों का कोविड सेंटर बनाया जाएगा। इस कोविड सेंटर का निर्माण होने के बाद टिहरी जनपद में करीब 700 बेडों की सुविधा उपलब्ध होगी।इस मौके पर उपजिलाधिकारी युक्ता मिश्र, ब्लाॅक प्रमुख राजेंद्र भंडारी, प्रभारी चिकित्साधिकारी डाॅ जगदीश जोशी उपस्थित रहे ।
आरटीपीसीआर टेस्ट से रूकेगा संक्रमण
कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने सभी लोगों से अपना आरटीपीसीआर टेस्ट करवाने की अपील की है। इससे कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में काफी सहायता मिलेगी। उन्होंने सभी से सुरक्षित जीवन जीने और स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की अपील भी की।
बताया कि विवाह समारोह में 20 लोगों को आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट लानी आवश्यक होगी जिसे शीघ्र ही लागू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *