हिमालय पुत्र सुंदरलाल बहुगुणा के जन्मदिवस को विश्व वृक्ष दिवस में मनाया जाए – राजेश चमोली

ब्यूरो रिपोर्ट- विश्व धरोहर पर्यावरणविद सुंदर लाल बहुगुणा के जन्म दिवस 9 जनवरी को विश्व वृक्ष दिवस के रूप में मनाए जाने की शिक्षकों ने सरकार से मांग की है । शनिवार को शिक्षक राजेश चमोली द्वारा वर्चुअल मीटिंग जनपद टिहरी के शिक्षकों के साथ की गई । सभी शिक्षकों ने स्व बहुगुणा के निधन पर दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी इस अवसर पर सभी शिक्षकों ने कहा की विश्व पर्यावरण के लिए उनके द्वारा किये गए कार्य सदैव मानव जीवन को प्रेरणा देते सुंदरलाल बहुगुणा का अवसान एक युग के समाप्त होने जैसा है, उनके द्वारा चलाया गया चिपको आंदोलन पूरे विश्व मे पेड़ो को बचाने हेतु एक मुहीम बन गयी थी।
वर्चुवल मीटिंग में राजेश चमोली ने कहा कि पूरा विश्व एक वृक्ष है जिसमे प्राणवायु के लिए स्व बहुगुणा ने जीवन भर पूरे विश्व को जागरूक किया , क्यों न स्व बहुगुणा के अवतरण दिवस 9 जनवरी को विश्व वृक्ष दिवस के रूप में मनाए जाए  ।  साथ ही सभी शिक्षकों ने एक ही स्वर में कहा कि  यदि हमारी राज्य ओर केंद्र की सरकार ऐसा कर दे तो उस महान हिमालय पुत्र को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
इस अवसर पर वर्चुअल मीटिंग में शिक्षक राजेश चमोली , मनोज बहुगुणा, वीरेंद्र प्रसाद भट्ट, प्रदीप रावत , अशोक बडोनी, रश्मि , सूर्यकांत तिवाड़ी, नरेंद्र तिवाड़ी, तेजेन्द्र जायडा, मंजूरमोला,विमल ,प्रमोद डोभाल ,उस्मान अहमद,जितेंद्र विष्ट, राजेश नौटियाल उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *