टिहरी दौरे पर पहुंचे सीएम तीरथ, कोविड केयर सेंटर का लिया जायजा

ब्यूरो रिपोर्ट – राज्य में कोरोना संक्रमण के चलते मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जनपद टिहरी दौरे के दौरान टीएचडीसी इंजीनियरिंग कॉलेज भागीरथीपुरम में जिला प्रशासन द्वारा संचालित 450 बेड युक्त कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री रावत ने पीपीई किट पहनकर कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों से बातचीत भी की।

मुख्यमंत्री रावत ने बताया कि वे स्वास्थ्य विभाग के उन सभी कर्मियों को सैल्यूट करते हैं जो रोजाना 2 से 3 घंटे तक पीपीई किट पहनकर कोविड-19 मरीजों का उपचार कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि 20 मिनट में पीपीई किट के पहनने से इतनी परेशानी हो रही है तो रोजाना 2 से 3 घंटे तक मरीज़ों की सेवा और उपचार कर रहे प्रथम पंक्ति के स्वास्थ्य कर्मी कैसे इन परेशानियों को झेलते होंगे, इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड केयर सेंटर को लेकर पहले से ही निर्देश दिए गए हैं कि कोविड मरीज़ों का बेहतर उपचार के साथ ही बेहतर भोजन और अन्य    सुविधाओं का भी विशेष ख्याल रखा जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जब वह कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के लिए पहुंचे तो उस समय भी मरीजों को प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु काढ़ा इत्यादि दिया जा रहा था। मुख्यमंत्री रावत ने जिला चिकित्सालय बौराड़ी में आपातकालीन सेवा, आईसीयू, नवजात शिशु वार्ड, जनरल ओपीडी और अस्थि रोग वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने आईसीयू में भर्ती मरीजों का हाल-चाल जाना, वहीं भर्ती मरीजों से भोजन, दवाएं, स्वास्थ्य परीक्षण को लेकर भी फीडबैक लिया। इसके उपरांत मुख्यमंत्री ने जिला चिकित्सालय में निर्माणाधीन 500 एलपीएम के ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट को एक सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि जिला चिकित्सालय में आने वाले हर प्रकार के रोगी का उपचार सुनिश्चित किया जाए।   साथ ही मुख्यमंत्री तीरथ ने नरेन्द्र नगर उप जिला चिकित्सालय (कोविड केयर सेंटर) का निरीक्षण भी किया।                निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल की विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने फोन से अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों से बात कर उनका हालचाल पूछा। उन्होंने मरीजों से खान-पान एवं अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। मरीजों द्वारा अवगत कराया गया कि कोविड केयर सेंटर में चिकित्सकों द्वारा नियमित देखभाल की जा रही है। भोजन, स्वच्छता एवं अन्य व्यवस्थाएं भी अच्छी हैं।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, यतीश्वरानंद, सीडीओ टिहरी अभिषेक रोहिला, एसडीएम नरेंद्र नगर युक्ता मिश्रा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *