ग्रामीणों पर हमला करके गुलदार की मौत

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—

डोईवाला। थानों क्षेत्र में बृहस्पतिवार तड़के सुबह साढे पांच बजे कोटीमयचक ग्राम सभा में एक गुलदार ने भाजपा नेता के भाई पर घायल कर दिया। घायल व्यक्ति को हिमालय अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार थानों के कोटीमयचक ग्राम सभा में भाजपा नेता और बीस सुत्रीय कार्यक्रम के पूर्व उपाध्यक्ष दिवान सिंह रावत के चचेरे भाई चरण सिंह रावत (52) पुत्र पूरण सिंह रावत अपने खेतों में सिंचाई के लिए गए हुए थे। जब वह सिंचाई के स्रोत की सफाई कर रहे थे तभी वहां पहले से घात लगाकर बैठे हुए गुलदार ने चरण सिंह पर हमला बोल दिया।

बामुश्किल उन्होंने अपनी जान बचाई, लेकिन उनका दाया हाथ बुरी तरह जख्मी हो गया। चरण सिंह की चीख-पुकार सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे जिसके बाद गुलदार वहां से भाग गया।

बताया जा रहा है कि गुलदार खुद घायल था और इससे पहले भी वो वहां कई बार देखा गया था। सूचना मिलते ही थानों के वन रेंज अधिकारी एन एल डोभाल फॉरेस्ट फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तो इसी दौरान गुलदार ने वन विभाग की टीम पर भी हमला बोल दिया जिससे दो वनकर्मी भी घायल हो गए।

इस गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम मौके पर मुस्तैदी के साथ तैनात है थी और घायल गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया गया था। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान जब इस घायल गुलदार को पकड़ा गया तो उसके शरीर में कई घाव थे जिसमे कीड़े भी पड़े हुए थे। मौके पर ही गुलदार के शव का पोस्टमार्टम किया गया जिसकी उम्र लगभग 4 वर्ष बताई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *