जांच की मांग को लेकर उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:–

डोईवाला। लोक निर्माण विभाग द्वारा छ: माह पूर्व वार्ड न०13 त्रिघराट की मिल रोड पर नाली निर्माण का कार्य कराया गया था परंतु उस नाली की न तो निकासी है और न ही वह पुरानी नाली की लेबल की है। जिस कारण बारिश का सारा गंदा पानी सड़क पर आएगा और स्थानिया निवासियों के घरों में जाएगा जिससे कई बीमारी होने का खतरा है।

बृहस्पतिवार को स्थानिए सभासद गौरव एवं व्यापार मंडल अध्यक्ष रमेश वासन ने तहसील कार्यालय में उपजिलाधिकारी से उक्त मामले की जांच करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

सभासद गौरव मल्होत्रा ने कहा की लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई नाली पुरानी नाली की स्तर की ना होकर ऊंची बनाई गई है और न ही वह कोई निकासी है जिससे वर्षा होते ही नाली का सारा पानी सड़कों पर बहता रहेगा। कहा की वर्षा ऋतु का मौसम प्रारंभ होने वाला है और ऐसी स्थिति में वर्षा जल की निकासी होना संभव नहीं है तथा निर्मित नाली की गुणवत्ता बहुत ही बुरी है।

डोईवाला व्यापार मंडल अध्यक्ष रमेश वासन ने कहा की इस निर्माण कार्य में कई निजी पुलिया भी विभाग द्वारा थोड़ी गई है जिसके कारण स्थानीय नागरिकों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा हैं।

वही दूसरी ओर सभासद प्रतिनिधि भारत भूषण कौशल (पेले) ने मृतक नवजात शिशुओं को अंतिम संस्कार हेतु शमशान घाट में सुरक्षित स्थान देते के लिए उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन।

उन्होंने कहा की हिंदू धर्म के अनुसार जिन नवजात शिशुओं की जन्म के समय या जन्म के उपरांत किन्ही कारणों से मृत्यु हो जाती है उन बच्चो के लिए अंतिम संस्कार की कोई जगह निश्चित नही है जिस कारण लोगो इधर उधर ही दबा देते है। इसलिए वर्तमान में चल रहे शमशान घाट के निर्माण में इसके लिए भी भूमि आवंटित की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *