ग्राम सुधार महिला एवं पुरुष विकास समिति ने सौंपा उपजिलाधिकारी को ज्ञापन

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—-

ग्राम सुधार महिला एवं पुरुष विकास समिति ने सौंपा उपजिलाधिकारी को ज्ञापन

डोईवाला। ग्राम सुधार महिला एवं पुरुष विकास समिति के एक प्रतिनिधि मंडल द्वारा मंगलवार को उपजिलाधिकारी को धरना प्रदर्शन की चेतावनी देते हुए सौंपा ज्ञापन।

दरअसल 29 नवंबर 21 को जिलाधिकारी देहरादून द्वारा आदेशानुसार डोईवाला तहसील के अंतर्गत ग्राम चक चौबा (कल्लूवाला) के समस्त भूलेख लेखपाल क्षेत्र जौलीग्रांट से लेखपाल क्षेत्र रामनगर डांडा थानों में परिवर्तन करने का आदेश दिया गया था।

परंतु 6 माह बीतने के पश्चात भी अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है जिससे ग्रामवासियों में काफी आक्रोश है। ग्राम सुधार महिला एवं पुरुष विकास समिति थानों मालकोट द्वारा प्रबल मांग ही की 10 जून तक अगर उपरोक्त मांग पर कोई कार्यवाही नहीं हुई तो 11 जून से क्षेत्र के सभी ग्रामीण एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना देंगे।

ग्रामीणों का कहना है अगर रामनगर डांडा क्षेत्र को जौलीग्रांट लेखपाल क्षेत्र का भूलेख घोषित कर दिया जाए तो बेरोजगार तथा युवाओं को किसी भी सरकारी या निजी संस्थानों में अपने दस्तावेजो की प्रस्तुति देते में भी आसानी होगी।

इस दौरान समिति के अध्यक्ष मुन्नी देवी बहुगुणा, उपाध्यक्ष पदम सिंह पवार, वीरेंद्र सिंह कृषाली, जयपाल नेगी, अर्चना थपलियाल, धर्म सिंह कृषाली, राजपाल नेगी आदि उपास्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *