चोरी की 17 मोटरसाइकिलो सहित 06 गिरफ्तार

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—

डोईवाला पुलिस ने चोरी की 17 मोटरसाइकिलो सहित 06 युवकों को किया

गिरफ्तार

डोईवाला। बीते बुधवार को राकेश नेगी निवासी ग्राम अठूरवाला ने डोईवाला कोतवाली में आकर लिखित तहरीर दी थी कि बृहस्पतिवार 19 मई को उनकी मोटरसाईकल UK14E2070 को हिमालयन अस्पताल की पार्किंग से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चुरा ली गई।

26 मई को बलवीर सिंह निवासी थानो द्वारा थाना हाजा पर तहरीर दी कि उन्होंने 19 मई को अपनी मोटरसाइकिल UK07BF7595 हिमालयन अस्पताल की पार्किंग में खड़ी की थी जोकि चोरी हो गई है तथा आशीष कुमार निवासी गुमानीवाला ने भी लिखित तहरीर दी कि 26 मई को लालतप्पड़ से उनकी बाइक संख्या uK14B7864 किसी अज्ञात व्यक्ति ने चोरी कर ली।

इन सभी घटनाओं के अनावरण के लिए पुलिस द्वारा टीम का गठन किया गया। घटित वाहन चोरी के अभियोगो का यथाशीघ्र अनावरण करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए जिस पर डोईवाला क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में प्रभारी कोतवाली डोईवाला द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश देकर टीमें रवाना की गई।

सभी घटना स्थलो के आसपास आने और जाने वाले संभावित रास्तो पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरो को चैक कर स्थानीय स्तर पर मुखबिरौ को लगाया गया और थाना क्षेत्र में आने और जाने वाले सभी वाहनों की संवेदनशील स्थानों पर सघन चेकिंग की गई तथा पूर्व में वाहन चोरी की घटनाओं में जेल गए अपराधियों का यथाशीघ्र सत्यापन किया गया और सक्रिय अपराधियों की निगरानी की गई।

इसी के चलते गठित टीमों द्वारा जौलीग्रांट अस्पताल के पार्किंग तथा अन्य स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरो मे क्षेत्र मे घटना मे चोरी गई बाइकों को ले जाते हुए एक संदिग्ध दिखाई दिया जिसकी तलाश की गयी तो दौराने चैकिंग मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त असद को चोरी गयी एक मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त की निशांदेही पर जनपद में चोरी की गई कई मोटरसाइकिल को बरामद किया गया तथा पांच अन्य अभियुक्त गणों को चोरी गई मोटरसाइकिल और सहित गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में अभियुक्त असद द्वारा बताया गया वह पहले आढती का काम करता था आढती के काम में नुकसान होने लगा और उस पर कर्जा बहुत ज्यादा हो गया आर्थिक तंगी से परेशान होकर एक दिन वह किसी जानने वाले को देखने हिमालय अस्पताल जौलीग्रांट आया था जहां पर एक किनारे पर एक मोटरसाइकिल खड़ी थी। उसके पास मोटरसाइकिल की एक चाबी थी, उस चाबी की सहायता से उसने उस मोटरसाइकिल को खोल दिया और गाड़ी लेकर चला गया।

जिसके बाद असद द्वारा देहरादून के कई इलाकों से इसी तरह गाड़ियों की चोरी की गई इस काम में उसके साथ मंगलौर के कई गाड़ियों के मिस्त्री शामिल थे। इस तरह असद को अच्छे पैसे मिलने लगे और उसे चोरी की लत लग गई असद केवल सुपर स्प्लेंडर गाड़िया की चोरी किया करता था।

अभियुक्त में असद आजमी पुत्र महमूद अबरार निवासी मोहल्ला किला कस्बा मंगलोर थाना मंगलौर हरिद्वार, वसीम पुत्र नूर आलम निवासी चंद्रपुर भगवानपुर थाना मंगलौर हरिद्वार, अमजद पुत्र शहीद अहमद निवासी मोहल्ला खुमरान पठान चौक लंढौरा थाना मंगलौर हरिद्वार, शौकीन पुत्र अब्दुल वहीद निवासी मोहल्ला किला थाना मंगलौर हरिद्वार, साबिर पुत्र अकबर निवासी मोहल्ला मलकपुर थाना मंगलौर हरिद्वार, मिसम पुत्र यामीन निवासी मोहल्ला हल्का थाना मंगलौर हरिद्वार को गिरफ्तार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *