उत्तराखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की बैठक संपन्न

 

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—

डोईवाला। उत्तराखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की बैठक  डोईवाला ब्लॉक सभागार में ब्लॉक अध्यक्ष अर्चना शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। जिसमे विशेष अतिथि के रूप में प्रदेश महामंत्री सुशीला खत्री भी उपस्थित रही।

बैठक में मुख्य रूप से भवन किराए की समस्या पर चर्चा की गई जो कि दिसंबर 2020 से आज तक नहीं आया है। दरअसल आंगनबाड़ी केंद्र किराए के भवन में चल रहे हैं उन भवन मालिकों द्वारा कार्यकत्रियों को मौखिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है साथ ही भवन किराए पर लेने से पहले भवन स्वामी को एडवांस किराया देना पड़ता है।

इसके अलावा पूर्व में भी सीएम धामी को 10 सूत्रीय समस्याओं से संबंधित मांग पत्र दिया गया था साथ ही सचिवालय में भी ज्ञापन दिया गया था परंतु आज तक उस पर कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की गई। साथ ही किसी भी समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया

 

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आगामी 13 जून 2022 को निदेशालय में एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया जाएगा। अगर फिर भी भवन किराया ना दिया गया तो सभी किराए पे चलने वाले भवनों को खाली कर आंगनबाड़ी कार्यकत्री अपने घर से ही आंगनवाड़ी केंद्र संचालित करेगी।

बैठक में

रेनू चौधरी, राधा चौहान, गीता पाल, पिंकी भट्ट, सुचित्रा रमोला, सीमा देवी, आनंदी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *