भाजपा ने कि प्रेस वार्ता, पीएम मोदी की 8 वर्षों की गिनवाई उपलब्धियां

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—

भाजपा ने कि प्रेस वार्ता, पीएम मोदी की 8 वर्षों की गिनवाई उपलब्धियां

डोईवाला। मोदी सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी देहरादून जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह पुण्डीर द्वारा गुरुवार को भानियावाला स्थित दून जायका होटल में प्रेस वार्ता की गई।

जिसमे उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधानसेवक रूप में कार्यकाल के आठ वर्ष जो स्वयं में
ऐतिहासिक हैं पूरे हुए हैं। भारतीय जनता पार्टी इस स्वर्णिम काल खंड के अवसर पर उत्तराखंड सहित पूरे देश में ‘ सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण पखवाड़ा ‘ मना रही है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में हम ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत ‘ के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी जो भारत के जन जन के नेता होने के साथ विश्व के सबसे लोक प्रिय नेता हैं ने देश व विश्व की राजनीति को नई दिशा दी है। उन्होने राष्ट्रीय स्तर पर राजनीति के साथ सेवा को जोड़ा और गरीब कल्याण को प्राथमिकता दी है। उनके सशक्त नेतृत्व में भारत विश्व में प्रभावशाली शक्ति के रूप में उभरा है और दुनिया भारत के दृष्टिकोण को सम्मान देता है।

जिला अध्यक्ष शमशेर सिंह पुण्डीर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार के पांच प्रमुख स्तंभ हैं सेवा, सुशासन, गरीब कल्यान, नवाचार, दृढ़ इच्छा शक्ति इन पांच आधार पर हमारी संकल्प से सिद्धि की यात्रा जारी है। पीएम मोदी द्वारा उठाए गए महत्वपूर्ण कदमों में देश के पचास करोड़ लोगों के लिए चलाई जा रही आयुष्मान भारत योजना है जिसमें सभी पात्र परिवारों को प्रतिवर्ष ५ लाख रुपए का स्वास्थ बीमा दिया जा रहा है।

हर घर जल योजना में देश के ग्रामीण क्षेत्रों में 10 करोड़ परिवारों को नल कनेक्शन दिए गए हैं। ग्रामीण आवास योजना में देश में ढाई करोड़ से अधिक पक्के मकान बनाए जा चुके हैं।शौचालय निर्माण के अभियान में गांवों में 11 करोड़ घरों में शौचालयों का निर्माण किया जा चुका है। सशक्त किसान समृद्ध भारत विचार के अंतर्गत किसान कल्याण के लिए अनेकों कदम उठाए गए हैं। इसके अंतर्गत किसानों को 6 हजार रुपए वार्षिक तीन बराबर किश्तों में दिए जा रहे हैं।

उसका लाभ देश के करीब 12 करोड़ किसानों को मिल चुका है। साथ ही प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मृदा हेल्थ कार्ड, कृषि सिंचाई योजना आदि कई योजनानाएं चल रही है। महिला कल्याण की दृष्टि से संचालित उज्जवला योजना में 9 करोड़ परिवारों को एलपीजी कनेक्शन दिए जा चुके हैं। तीन तलाक के खिलाफ कानून भी महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के लिए बनाया गया।

कोरोना महामारी के खिलाफ पीएम के नेतृत्व में लड़ी जा रही लड़ाई ने विश्व को आश्चर्य में डाल दिया है। इस लड़ाई में जहां एक ओर विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान में अभी तक 192 करोड़ डोज निशुल्क लगाई जा चुकी हैं। वहीं देश के 80 करोड़ लोगों को 5 किलो राशन प्रति व्यक्ति मुफ्त दिया जा रहा है। इनके अलावा अनेकों अन्य योजनाएं हैं जो देश के विभिन्न वर्गों के हित में चलाई जा रही है। कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व एक और ऐतिहासिक कार्य देश में नई शिक्षा नीति को लागू करना है यह नीति नए भारत के निर्माण का आधार होगी।

प्रधानमंत्री देश हित में बड़े निर्णय से भी कभी नहीं हिचके। जम्मू कश्मीर में धारा 370 व धारा 65ए हटाया जाना, सीएए आदि इसी के उदाहरण हैं। अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बने इस संकल्प के चलते न्यायालय में तर्कपूर्ण पैरवी की गई और माननीय उच्चतम न्यायालय के निर्णय के आधार पर आज अयोध्या में भगवान राम के मंदिर का निर्माण शुरु हो गया है।

प्रधानमंत्री के एजेंडे में देश की सुरक्षा सर्वोपरि है। इसीलिए प्रधानमंत्री जी ने आतंकवाद के खिलाफ कड़ी नीति अपनाई है और यहां तक कि सर्जिकल स्ट्राइक करने से भी पीछे नहीं हटे। उनका ध्यान रक्षा उपकरणों के निर्माण पर भी है जिससे भारत इस क्षेत्र में भी आत्म निर्भर हो सके।

जिलाध्यक्ष पुण्डीर ने कहा कि उत्तराखण्ड पर पीएम की विशेष कृपा है और यही कारण है कि आज राज्य में 1 लाख करोड रुपए से अधिक के विकास कार्य हो रहे हैं। इनमें जहां एक और श्री केदारनाथ धाम का पुनरुद्धार और श्री बद्रीनाथ धाम का नया मास्टर प्लान शामिल है, वहीं ऑल वेदर रोड के माध्यम से प्रदेश को पर्यटन विकास और जन सुविधा की एक बहुत बड़ी सौगात केंद्र द्वारा दी गई है। भारतमाला परियोजना भी इसी दिशा में एक और कदम है।

ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन का निर्माण शुरू हो चुका है और यह ऐतिहासिक कार्य शीघ्र पूरा होने वाला है। देहरादून दिल्ली इकोनामिक कॉरिडोर का काम भी तेजी से चल रहा है और देहरादून दिल्ली के बीच की दूरी इस योजना के पूरा होने के बाद मात्र दो घंटे में पूरी हो सकेगी। राज्य को केंद्र द्वारा 3 नई ट्रेनें दी गई हैं। ऋषिकेश एम्स के बाद कुमाऊं क्षेत्र में एम्स का एक और केंद्र स्थापित किया जा रहा है। सीपेट जैसे महत्वपूर्ण संस्थान केंद्र ने उत्तराखंड को प्रदान किए हैं। इसके अलावा केंद्र की विभिन्न योजनाओं का लाभ उत्तराखंड के निवासियों को लगातार मिल रहा है।

यह प्रधानमंत्री मोदी की विकास की राजनीति का परिणाम है कि हाल ही में देश में 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव जिनमें उत्तराखंड भी शामिल था में उन चारों राज्यों जहां भाजपा सरकारें थी, भाजपा फिर जीती है। उत्तराखंड में भाजपा सरकार दोबारा बनने के साथ यह मिथक भी टूटा है कि राज्य में एक बार एक पार्टी की सरकार और अगली बार दूसरी पार्टी की सरकार बनती है।उत्तराखंड में भी पिछले वर्षों में विकास के ऐतिहासिक कार्य हुए हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा की गई घोषणा के अनुरूप प्रदेश में समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए समिति का गठन कर दिया गया है।राज्य की सुरक्षा की दृष्टि से सत्यापन अभियान जारी है। वृद्धावस्था पेंशन अब पति पत्नी दोनों को दी जा रही है और उसकी राशि भी बढाई गई है। इसी प्रकार गरीबों को वर्ष में तीन एलपीजी सिलेंडर मुफ्त देने का निर्णय भी सरकार ने ले लिया है।

साथ ही अन्य कई कार्य प्रदेश में लगातार चल रहे हैं। विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा जनता के समक्ष जो दृष्टि पत्र प्रस् तुत किया गया था, भाजपा उन्हें पूरा करने के लिए कटिबद्ध है।

इस अवसर पर जिला महामंत्री सुदेश कंडवाल, जिला मीडिया प्रभारी सम्पूर्ण सिंह रावत, मण्डल अध्यक्ष डोईवाला विनय कंडवाल, राजकुमार राज, राजेन्द्र मनवाल, चंद्रभान सिंह पाल, ज्येष्ठ प्रमुख रायपुर इतवार सिंह रमोला आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *