डोईवाला में किसान सभा का सदस्यता अभियान हुआ पूरा*

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—-

 

डोईवाला : किसान सभा का सदस्यता अभियान हुआ पूरा*

डोईवाला। अखिल भारतीय किसान सभा की एक महत्वपूर्ण बैठक बुधवार को डोईवाला गन्ना सोसायटी किसान सभागार में किसान नेता बलबीर सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए बलबीर सिंह ने कहा कि किसानों के मौलिक अधिकारों की रक्षा के लिए किसान सभा हमेशा तत्पर है। कहा कि संगठन ने गन्ने के बकाया भुगतान सहित किसानों की अनेकों समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा आंदोलन किया है और आगे भी समस्याओं को उठाकर उनके समाधान के लिये प्रयासरत रहेगी।

बलबीर सिंह ने कहा कि किसान सभा 10 जून को संयुक्त किसान मोर्चे के बैनर तले डोईवाला गन्ना सोसायटी में एक बैठक आयोजित कर गन्ने के बकाया भुगतान, सुसवा नदी में गन्दे पानी को साफ करने के लिए ट्रीट प्लांट लगाने, केशवपुरी में सोंग नदी से आने वाली नहर की स्वच्छता को लेकर व गन्ना सोसायटी डोईवाला में शहीद स्मारक बनाने जैसे मुद्दों पर चर्चा कर उसका समाधान करने की कोशिश करेगी।

बैठक को किसान सभा जिला संयुक्त सचिव याक़ूब अली व ज़ाहिद अंजुम ने भी सम्बोधित करते हुए कहा कि डोईवाला क्षेत्र में किसान सभा का सदस्यता अभियान पूरा हो चुका जिसमे 500 सदस्य्ता का कोटा पूरा करते हुए शीघ्र ही ग्राम कमेटियों का गठन किया जाएगा।

साथ ही माजरी व डोईवाला मण्डल का विधिवत सम्मेलन करते हुए मण्डल कमेटियों का चुनाव होगा। कहा कि किसान सभा किसानों की समस्याओं के समाधान का एक बड़ा प्लेटफार्म है जो निरन्तर किसानों की आवाज को उठाता है।

बैठक में अनूप पाल, किशन सिंह, जगजीत सिंह, शमशाद अली, गुरचरण सिंह, सरजीत सिंह, साधू राम, इलियास अली, अमरीक सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *