तहसील में कानूनगो को घूस लेते हुए रंगेहाथो पकड़ा*

 

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—

डोईवाला : तहसील में कानूनगो को घूस लेते हुए रंगेहाथो पकड़ा

डोईवाला। तहसील में बुधवार को विजिलेंस की टीम द्वारा छापा मारा गया। जिसमें कानूनगो मोतीलाल पुत्र स्‍व. शकिलचंद को 10,000 रुपए की रिश्वत के साथ रंगेहाथों गिरफ्तार किया।

दरहसल शिकायत के बाद कार्रवाई करते हुए विजिलेंस की टीम द्वारा तहसील में करीब 11:30 बजे छापा मारा। जिसकी कार्रवाई तथा जांच में उन्हें चार घंटे से भी अधिक का समय लगा और आरोपी मोतीलाल से पूछताछ की गई।

आरोपी मोतीलाल ज्वालापुर हरिद्वार का रहने वाला है और डोईवाला में तैनात है लिहाजा विजिलेंस की टीम द्वारा उनके घर पर भी तफ्तीश व जांच में जुटी है। आरोपी 143 आरएल की रिपोर्ट लगाने के नाम पर रिश्वत मांग रहा था कानूनगो मोतीलाल को तहसील से गिरफ्तार किया गया है।

विजिलेंस को शिकायत मिली थी कि शिकायतकर्ता से कानूनगो मोतीलाल द्वारा रिश्वत मांगी जा रही है और प्रति फाइल के पांच हजार के एवज में दो फाइलों के दस हजार रुपए मांगे जा रहे हैं।

शिकायतकर्ता ने बताया की अपने दो भूखंडों को कृषि भूम‍ि से अकृषि भूम‍ि घोष‍ित करने के ल‍िए 31 अक्‍टूबर 2021 को आवेदन किया था। परंतु करीब 8 माह गुजरने के बाद भी कानूनगो द्वारा फाइल रिश्वत के लालच में अपने टेबल में दबा कर रखी थी।जिसके चलते 2 जून को विजिलेंस के टोल फ्री नंबर पर 1064 पर कॉल कर शिकायत दर्ज कराई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *