कालू सिद्ध बाबा का आशीर्वाद लेने पहुंचे हजारों की संख्या में श्रद्धालु,

डोईवाला ज्योति यादव की रिपोर्ट:—–

डोईवाला:—-कालू सिद्ध बाबा का आशीर्वाद लेने पहुंचे हजारों की संख्या में श्रद्धालु,

–करोना काल के बाद पहली बार वार्षिक भंडारे का आयोजन।

डोईवाला। कालूवाला स्थित सिद्ध पीठ कालू सिद्ध बाबा के मंदिर में रविवार को मंदिर समिति द्वारा विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। मंदिर के प्रसिद्ध होने के कारण श्रद्धालु यह काफी दूर दूर भगवान के दर्शन और भंडारे का लुफ्त उठाने पहुंचे।

कोरोनाकाल के बाद पहली बार विशाल भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों श्रद्धालु तड़के सुबह से ही मंदिर में दर्शन के लिए बाहर लंबी कतारों में खड़े नजर आए। साथ ही महिलाओं द्वारा मंदिर परिसर में भजन, कीर्तन कर विशाल भंडारे की कीर्ति बढ़ाई।

सुबह लगभग 9 भजे शुरू हुआ विशाल भंडारा दोपहर तक चला, जिसमे आकलन 30,000 से 40,000 हजार श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। मंदिर समिति द्वारा आए सभी श्रद्धालुओं के लिए उचित व्यवस्था का इंतजाम किया गया था, जिससे किसी भी भक्त को भी परेशानी न हो।

कोरोना महामारी के कारण बीते दो वर्षों से स्थगित हो रहे वार्षिक भंडारे का आयोजन इस वर्ष पूरी धूमधाम से किया गया। कालूवाला ग्राम सभा में सोंग नदी के तट पर स्थित कालू सिद्ध बाबा मंदिर थानों वन रेंज के घने जंगलों से घिरा है।

भक्तों ने बताया की कतार में घंटो के इंतजार के बाद मंदिर में दर्शन का सौभाग्य मिला। मंदिर के महंत अंकुश शर्मा ने बताया की कोरोनावायरस आने के कारण बीते 2 वर्षों से वार्षिक भंडारे का आयोजन नहीं हो पाया था, परंतु मिटाउन 2 वर्षों की कसर इस वर्ष भक्तों ने पूरी कर दी। बताया की क्षेत्र, जिले के अतिरिक्त भारी राज्यों से भी हर वर्ग के श्रद्धालु पहुंचे है।

इस दौरान मुख्य रूप से मंदिर समिति के सदस्य व कार्यकर्ता, डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला, विक्रम नेगी, चंद्रभान पाल, ललित जायसवाल, भारत नेगी, मंडल अध्यक्ष राजकुमार, गौरव चौधरी (गिन्नी) समेत सैकड़ो श्रद्धालु मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *