डोईवाला:—–शहीदों के परिजनों को स्मृति चिन्ह भेंट कर किया सम्मानित 

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—-

 

डोईवाला:—–शहीदों के परिजनों को स्मृति चिन्ह भेंट कर किया सम्मानित

डोईवाला। शहीदों की याद में रविवार को भानियावाला मैन बाजार चौक पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमे शहीदों के परिजनों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मनित किया गया।

कार्यक्रम का आयोजन क्रीड़ा भारती के जिला अध्यक्ष नरेंद्र सिंह नेगी एवं पूर्व सैनिक अर्धसैनिक संगठन ने किया और संचालन सांसद प्रतिनिधि रविन्द्र बेलवाल द्वारा किया गया। कार्यक्रम में क्षेत्र के सैकड़ो शहीदों के परिजनों को सम्मानित कर उन्हे श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व केंद्रीय व वर्तमान हरिद्वार सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने शिरकत की।

सम्मान समारोह में नवनियुक्त सांसद डॉ कल्पना सैनी, कैबिनेट मंत्री प्रेमचन्द, डोईवाला विधायक बृज भूषण गैरोला, पूर्व सैनिक आनंद राणा ने भी कार्यकर्म को संबोधित किया और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा की उत्तराखंड की धरती वीरों की धरती है और देश को सेना में सर्वाधिक सैनिक उत्तराखंड से आते है। हमे गर्व है की हम उत्तराखंड राज्य के निवासी हैं, भारत के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने पूरे विश्व में हमारे राज्य का गौरव बढ़ाया है।

इसी तरह क्षेत्र और राज्य के सैकड़ो सैनिक वतन के लिए शहीद हुए है, इसलिए लिए पीएम मोदी द्वारा राज्य में पांचवे धाम के रूप में सैन्य धाम बनवाया है।

प्रदेश की भूमि में एक से एक धुलंद्रो ने जन्म लिया है और देश के लिए शहीद हुए हैं। सैनिकों की मांग को मंजूरी देते हुए सांसद निधि और विधायक निधि से क्षेत्र में निर्मित मार्गो, विद्यालयों, चौराहों और द्वार को बनवाने का आश्वासन दिया।

शहीदों में गोवर्धन अधिकारी, जगेंद्र सिंह चौहान, मंजीत सिंह, रघुवीर सिंह बर्तवाल, नरपाल सिंह, कैलाश भट्ट, सुधीर क्षेत्री, बलदेव रावत, मनोज नेगी, फतेह रावत, विनोद राणा, विक्रम सिंह, जगत पुंडीर, पंकज रावत, धीरज थापा, दिनेश नेगी, खेमराज, नरेंद्र सिंह, विमल मनवाल, तरुण सिंह आदि के परिजनों को कार्यक्रम में सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *