हिमालयन हॉस्पिटल ने स्वैच्छिक रक्तदाताओं को किया सम्मानित

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—-

हिमालयन हॉस्पिटल ने स्वैच्छिक रक्तदाताओं को किया सम्मानित

विश्व रक्तदाता दिवस पर ब्लड सेंटर की ओर से सम्मान समारोह आयोजित

स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में 60 यूनिट रक्त एकत्रित

डोईवाला- विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष्य में हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट की ओर से स्वैच्छिक रक्तदाताओं सहित रक्तदान शिविर के आयोजकों को सम्मानित किया गया।

मंगलवार को हिमालयन हॉस्पिटल में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए प्रति कुलपति डॉ.विजेंद्र चौहान ने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है। रक्तादन के प्रति जागरुकता लाने के उद्देश्य से हर साल 14 जून को दुनियाभर में ब्लड डोनर डे मनाया जाता है।

 

इससे न सिर्फ आप कई लोगों को नया जीवन दे सकते हैं बल्कि कई बीमारियों को दूर भी भगा सकते हैं। भारत में हर साल एक करोड़ ब्लड यूनिट की जरूरत पड़ती है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.एसएल जेठानी ने सभी स्वैच्छिक रक्तदाताओं का आभार जताते हुए कहा कि अगर कोई ब्लड ही डोनेट न करे तो फिर इस ब्लड की भरपाई कहां से होगी ? इसलिए रक्तदान बहुत जरूरी है।

समारोह के संयोजक ब्लड सेंटर प्रभारी डॉ.मनीष रतूड़ी ने स्वैछ्चिक रक्तदाताओं को नियमित तौर पर रक्तदान करने की शपथ दिलवाई। इस दौरान डॉ.दुष्यंत गौड़, डॉ.कुनाल दास, डॉ.यशस्वी आदि मौजूद रहे।

अंशुल शर्मा व सान्या रतूड़ी को प्रथम पुरस्कार

विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष्य में हिमालयन हॉस्पिटल में पोस्टर प्रदर्शनी आयोजित की गई। इसमें अंशुल शर्मा व सान्या रतूड़ी को प्रथम पुरस्कार, नेहा व शालिनी असवाल को द्वितीय और तृतीय पुरस्कार डॉ.समृद्धि व दृष्टि पांडे ने प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *