धूमधाम से मनाया गया हरेला पर्व व वितरण की गई महालक्ष्मी किट

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट’:—

धूमधाम से मनाया गया हरेला पर्व व वितरण की गई महालक्ष्मी किट

हरेला प्रकृति से जुड़ा एक लोकपर्व है, जो उत्तराखंड में मनाए जाने वाले त्योहारों में सबसे महत्वपूर्ण है। हरेला पर्व 16 जुलाई को मनाया जाता है और आज वार्ड नंबर 12 सभासद प्रतिनिधि अमित कुमार के नेतृत्व में राजीव नगर केशवपुरी के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के साथ आसपास की सभी जगहो पर हरेला पर्व के मौके पर वृक्षारोपण प्रकृति के संरक्षण का अभियान चलाया गया, जिसमें बीजेपी मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल मौजूद रहे और साथ ही लाभार्थी महिलाओं को महालक्ष्मी किट वितरण की गई।

इस मौके पर बीजेपी मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल ने कहा कि हरेला व प्राकृतिक संरक्षण के लिए भाजपा द्वारा पूरे प्रदेश में हर बूथ पर कम से कम 20 पौधे रोकने का लक्ष्य रखा गया है उन्होंने लोगों से पौधारोपण व उनके संरक्षण का अनुरोध किया।

इस दौरान आंगनबाड़ी महिलाओं का भी सहयोग रहा। वार्ड नंबर 12 सभासद प्रतिनिधि अमित कुमार ने इस मौके पर कहा कि पर्यावरण की सुरक्षा आज मानवता की सबसे बड़ी सेवा है पर्यावरण बचेगा तो दुनिया भी बचेगी और हम सब बचेंगे, वर्तमान में करोना काल ने एहसास करा दिया कि ऑक्सीजन की क्या महत्व है।
इस मौके पर बीजेपी मंडल अध्यक्ष विनय कंडवाल, बूत अध्यक्ष उम्मेद सिंह, अनुसूचित मोर्चा मंडल अध्यक्ष अमित कुमार, भारत भूषण,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सीमा, रश्मि, लक्ष्मी ,संतोष, ऊषा कश्यप, राममूर्ति ताई, अमरजीत आदि कई बीजेपी कार्यकर्ता व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *