ईओ ने किया कैफेटेरिया निर्माण का निरीक्षण

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:–

 

डोईवाला। मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत स्वीकृत स्वर्गीय मांगेराम स्मृति द्वार एवं पार्क का निर्माण कार्य पूर्ण होने के उपरांत अब नगर पालिका ने डिग्री कॉलेज के समक्ष कैफिटेरिया निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया हैं। मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत स्वीकृत कैफिटेरिया निर्माण कार्य जो लंबे समय से विवाद के कारण लंबित था अब उसका जमीनी स्तर पर कार्य जारी है।

बता दें कि मुख्यमंत्री द्वारा शहीद दुर्गा मल्ल महाविद्यालय के बाहर कैफेटेरिया खोलने की घोषणा की गई थी परंतु कई विवादों में रहने के कारण यह कैफेटेरिया निर्माण का कार्य काफी समय से लंबित था जो अब सभी की सहमति एवं उनकी समस्याओं के निराकरण के बाद शुरू हो गया है।

मंगलवार को नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी उत्तम सिंह नेगी ने कैफेटेरिया निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। ईओ नेगी ने बताया की शीघ्र ही नगर पालिका को कैफिटेरिया के रूप में आय के स्रोत का साधन मिल जाएगा।

पूर्व में डिग्री कॉलेज के बाहर वाहन पार्किंग की सुविधा थी परंतु वर्तमान में कैफिटेरिया के निर्माण के कारण उसको भी ध्वस्त कर दिया गया है साथ ही कॉलेज के बाहर से पेड़ो का भी कटान किया गया।

कॉलेज के बाहर कैफिटेरिया निर्माण पर कुछ लोगों ने शंका व असहमति जताते हुए कहा था की महाविद्यालय के बाहर कैफिटेरिया निर्माण से अवांछित तत्व की गतिविधि भी कॉलेज के आसपास बढ़ जाएगी, जो की महाविद्यालय के माहोल के लिए उच्चित नही है।

जिस पर ईओ ने कहा की पालिका द्वारा वाहन पार्किंग को कॉलेज के बाहर दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया जाएगा, तथा कैफिटेरिया की जो बाउंड्री होगी वह कॉलेज से अलग होगी ताकि कॉलेज को कोई परेशानी न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *