पशुओं में लंपी बीमारी की रोकथाम हेतु संयुक्त किसान मोर्चे ने प्रदर्शन के माध्यम से उप जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:——

डोईवाला:—-उत्तराखंड में फैली पशुओं में लंपी बीमारी ने डोईवाला क्षेत्र में भी अपने पैर पसारना शुरू कर दिया है।
 जिसको लेकर पशु चिकित्सा विभाग गम्भीर नही है । पशु चिकित्सा विभाग की इसी लापरवाही से नाराज आज संयुक्त किसान मोर्चा डोईवाला ने पशुओं की इस भयंकर बीमारी की रोकथाम के लिए उप जिलाधिकारी महोदया को ज्ञापन देकर पशुओं में टीकाकरण व वेक्सिनेशन किये जाने की मांग की ।
तहसील मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए संयुक्त किसान मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि गाय ,पशुपालक किसानो के रोजगार का मुख्य साधन है इसके अलावा गाय को हिंदू धर्म मे पूजा भी जाता है लेकिन गाय के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा सरकार पशुओं में फैली इस भयंकर बीमारी लंपी से बिल्कुल बेखबर है ।
पीड़ित किसान जब पशु चिकित्सालय में जाते हैं तो वहाँ इस बीमारी के इलाज के लिए इससे सम्बंधित कोई वैक्सीन आदि दवाई मौजूद नहीं है । जिससे नाराज होकर संयुक्त किसान मोर्चे ने उप जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित कर मांग की है कि पशु चिकित्सा विभाग और राज्य सरकार शीघ्र इस ओर ध्यान देते हुए पशुओं में लंपी बीमारी के लिए वेक्सिनेशन टीकाकरण के काम को तुरन्त करे ताकि शीघ्र इस बीमारी से पशुओं को बचाया जा सके ।
प्रदर्शन में सँयुक्त किसान मोर्चे के अध्यक्ष ताजेन्द्र सिंह,किसान सभा जिला संयुक्त सचिव याक़ूब अली,किसान नेता बलबीर सिंह, किसान कोंग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष उमेद बोरा, मोहित उनियाल, किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह खालसा, किसान सभा के ज़ाहिद अंजुम, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गुरदीप सिंह, इलियास अली, मु०अकरम,शुभम,इकराम,आदि मुख्य रूप से शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *