37वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड को दूसरा गोल्ड मेडल, एथलीट सूरज पंवार ने जीता स्वर्ण

देहरादून। गोवा में चल रहे हैं 37वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड को दूसरा गोल्ड मेडल हासिल हो गया है। इससे पहले शनिवार को भी उत्तराखंड के पेंचक सिलाट खिलाड़ी को गोल्ड मेडल हासिल हुआ था। राष्ट्रीय खेलों में अब उत्तराखंड के कुल 8 मेडल हो गए हैं।

एथलीट सूरज पंवार ने जीता गोल्ड मेडल
गोवा में चल रहे 37वें नेशनल गेम्स में सोमवार का दिन उत्तराखंड के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहा। सोमवार को उत्तराखंड के एथलीट सूरज पंवार ने गोल्ड मेडल हासिल किया है। सूरज पंवार ने 1 घंटे, 27 मिनट में 20 किलोमीटर की वॉक रेस में गोल्ड मेडल हासिल किया है। सूरज पंवार का यह गोल्ड मेडल उत्तराखंड के लिए इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि सूरज ओलंपिक गेम्स के एथलीट हैं। ओलंपिक गेम्स के खिलाड़ी का राष्ट्रीय खेलों में गोल्ड मेडल लाना उत्तराखंड के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इससे पहले शनिवार को भी 37वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड रुद्रपुर के पेंचक सिलाट खिलाड़ी निखिल भारती ने 55 से 60 किलोग्राम वजन कैटेगरी में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करते हुए फाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र के खिलाड़ी को 41-29 के स्कोर से हराकर गोल्ड मेडल हासिल किया था। हालांकि पेंचक सिलाट गेम्स ओलंपिक गेम्स नहीं हैं, लेकिन फिर भी गोल्ड मेडल हासिल करना उत्तराखंड के लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

चार दिनों में अब तक कल 8 मेडल हासिल

आपको बता दें कि 26 अक्टूबर से शुरू हुए गोवा 37 में राष्ट्रीय खेलों में उत्तराखंड ने चार दिन के भीतर अब तक कल 8 मेडल हासिल कर लिए हैं।  इनमें से दो गोल्ड मेडल हैं। एक सिल्वर मेडल है। उसके अलावा पांच ब्रॉन्ज मेडल अब तक उत्तराखंड की झोली में आए हैं। उत्तराखंड की पदक तालिका पर विशेष तौर से सब की नजर है। क्योंकि अगले नेशनल गेम्स उत्तराखंड में प्रस्तावित हैं। लिहाजा उत्तराखंड का पूरा फोकस है कि वह गोवा नेशनल गेम्स को अपने लिए सेमीफाइनल की तरह ले और उत्तराखंड में होने वाले नेशनल गेम्स में होम ग्राउंड के चलते बेहतर प्रदर्शन करे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *