धामी कैबिनेट की अहम बैठक आज, 1.40 लाख कर्मचारियों को मिल सकता तोहफा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज सोमवार को कैबिनेट की बैठक होगी। कर्मचारियों को दीपावली बोनस की सौगात मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा विभिन्न विभागों के कई प्रस्तावों को चर्चा के बाद मंजूरी मिल सकती है सचिवालय स्थित एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में 12 बजे से मंत्रिमंडल की बैठक शुरू होगी। बैठक में औद्योगिक नीतियों में संशोधन, राजाजी टाइगर रिजर्व के कंजर्वेशन फाउंडेशन के गठन, कर्मचारियों के पुरानी पेंशन से संबंधित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर निर्णय होने की संभावना है।

कर्मचारियों को मिल सकता है दिवाली बोनस

सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक में करीब 24 प्रस्ताव रखे जाएंगे। खबर है कि बैठक में कर्मचारियों के बोनस का प्रस्ताव भी आ सकता है।अगर इस पर मुहर लगती है तो कर्मचारियों को दिवाली बोनस के रुप में 7000 रुपए दिए जाएंगे।इसके अलावा बैठक में औद्योगिक नीतियों में संशोधन, राजाजी टाइगर रिजर्व के कंजर्वेशन फाउंडेशन के गठन, कर्मचारियों के पुरानी पेंशन से संबंधित कई बड़े मुद्दों पर निर्णय होने की संभावना है।

1.40 लाख कर्मचारियों को तोहफा

खबर है कि राज्य के 1.40 लाख कर्मचारियों को दिवाली से पहले बोनस दिया जाएगा, इसको लेकर वित्त विभाग ने प्रस्ताव तैयार किया है, जिसे आज कैबिनेट में रखा जाएगा। माना जा रहा है कि इस साल भी राज्य सरकार द्वारा कर्मचारियों को दिवाली के मौके पर बोनस के रूप में 7000 रुपये दिए जाएंगे। 4800 ग्रेड पे तक के कर्मचारियों को भी इसका लाभ मिलेगा।संभावना है कि आज कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद दिवाली बोनस की राशि नवंबर के पहले सप्ताह में सैलरी के साथ कर्मचारियों के खातों में भेजी जा सकती है।राज्य सरकार पर बोनस के रूप में लगभग 100 करोड़ का वित्तीय बोझ पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *