पुष्कर मुख्यमंत्री ने दीदी भूली महोत्सव के दौरान 291 करोड़ से अधिक की जनकल्याणकारी योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

उत्तराखंड ।  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज सोमवार को माँ गंगा और यमुना जी की उद्गम स्थली व काशी विश्वनाथ जी की भूमि उत्तरकाशी के रामलीला मैदान में आयोजित ‘दीदी भूली’ महोत्सव में शामिल हुए।

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामलीला मैदान में आयोजित ‘दीदी भूली’ महोत्सव में ₹291 करोड़ से अधिक की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। साथ ही कार्यक्रम को संबोधित किया। CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा,

“हमने विधानसभा में विधेयक लाकर यह सुनिश्चित कर दिया कि हमारे राज्य में जितनी भी सरकारी नौकिरियां निकलेंगी उसमें माताओं-बहनों को 30% का आरक्षण मिलेगा… हम उन सभी योजनाओं को अमल में लाएंगे जिससे माताओं-बहनों के आगे बढ़ने रास्ते खुले।”

उत्तराखंड राज्य के निर्माण में हमारी मातृ शक्ति द्वारा किए गए संघर्ष को कभी भुलाया नहीं जा सकता। उत्तरकाशी की हमारी मातृशक्ति “आत्मनिर्भर भारत” के मूलमंत्र को धरातल पर उतारते हुए स्वरोजगार के क्षेत्र में बेहतरीन काम कर रही है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

आगे उन्होंने यह भी कहा कि, हमारी सरकार “विकल्प रहित संकल्प” के ध्येय वाक्य के साथ निरंतर जनसेवा में जुटी है। प्रदेश का प्रत्येक नागरिक हमारे संकल्प की पूर्ति हेतु अपना सहयोग देने के लिए तत्पर है।मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए प्रत्येक प्रदेशवासी का सहयोग और समर्थन निरंतर मिलता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *