JNU दीक्षांत समारोह में छात्रों का हंगामा, यूनिवर्सिटी के बाहर भारी पुलिस बल तैनात

नई दिल्लीः जवाहर लाल नेहरु में आज छात्रसंघ द्वारा हंगामा कर दिया गया। आज तीसरे दीक्षांत समारोह का आयोजन जेएनयू में किया गया, लेकिन चात्रों ने यूनिवर्सिटी की फीस बढौत्तरी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर दिया। इस मौके पर यूनिवर्सिटी में उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आए हैं।
जेएनयू के छात्रों का कहना है कि जब उनकी फीस में कटौती की मांग को स्वीकार नहीं किया जा रहा तो उन्हें दीक्षांत समारोह मंजूर नहीं है। हॉस्टल फीस बढ़ोतरी का मामला यूनिवर्सिटी में काफी आगे बढ़ चुका है और इसका कोई हल नहीं निकला जा रहा है।

जेएनयू छात्र संघ की मांग है कि फीस बढ़ोतरी का फैसला वापस लिया जाए। छात्र संघ ने छात्रों से अपील करते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में जुटने और मार्च में शामिल होने के लिए कहा है। छात्र संघ का कहना है कि जब छात्रों का सस्ती शिक्षा नहीं मिल रही तो दीक्षांत समारोह की क्या जरूरत है। छात्रों की मांग है कि हॉस्टल में कोई सर्विस चार्ज ना लिया जाए, ना ही हॉस्टल में कोई ड्रेस कोड लागू किया जाए। इसके अलावा छात्रों की मांग है कि हॉस्टल में आने-जाने के टाइम की पाबंदी को खत्म किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *