मुख्यमंत्री ने किया एयर एंबुलेंस हेलीपैड का शुभारंभ ,जल्द होगी एयर सर्विस शुरू, दुर्गम क्षेत्र वासियों को मिलेगा लाभ

ऋषिकेश । मंगलवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एयर एंबुलेंस हेलीपैड का शुभारंभ किया । मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में एम्स में शुरू होने वाली एयर एंबुलेंस का लाभ दूरदराज क्षेत्रों में होने वाली दुर्घटनाओं और आपदा घटनाओं में मिलेगा। आपदा के लिए पहले से तैयार रहने की जरूरत होती है उत्तराखंड ऐसा पहला राज्य है जहां पर आपदा प्रबंधन मंत्रालय का गठन किया गया । पूरे देश में राज्य की एस डी आर एफ टीम नंबर वन पर है सरकार ने आपदा से निपटने के लिए कई एहतियात कदम उठाए हैं उन्होंने ऋषिकेश एम्स प्रशासन की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोविड के दौरान एम्स ने बहुत सराहनीय कार्य किए हैं अब एयर एंबुलेंस होने से दूरदराज के गांव में होने वाली जैविक घटनाओं में तुरंत राहत दी जा सकेगी ।

एम्स के हेली सर्विसेस इंचार्ज डा. मधुर उनियाल ने बताया कि सही मायने में इस सेवा का लाभ राज्यवासियों को तभी मिल पाएगा, जब राज्य के दुर्गम क्षेत्रों में रहने वाले गंभीर मरीजों को तत्काल स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए इस सेवा से जोड़ा जाएगा उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्य सरकार इस दिशा में कार्य करेगी।

इस अवसर पर एम्स की एयर रेस्क्यू टीम ने आपदा के दौरान घायल को हेलीसेवा से अस्पताल पहुंचाने का मॉकड्रिल कर प्रदर्शन भी किया।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, मेयर अनिता ममगाईं, जीएमवीएन उपाध्यक्ष के . के सिंघल, राज्यमंत्री करन बोहरा, डीएचए प्रो. यूबी मिश्रा,डा.गीता नेगी, जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल,आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *