नीर गांव में फटा बादल,मकान ध्वस्त व लहलहाते खेत तबाह ,मौके पर पहुंचे कृषि मंत्री

नरेन्द्रनगर के दोगी पट्टी के नीर गांव में मंगलवार को बादल फटने से दो मकान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। भारी मात्रा में मलवा व पानी आने से खेतों की फसल भी नष्ट हो गई। मौके पर पहुँचे कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने आला अधिकारियों को शीघ्र ही नुकसान का आंकलन कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार रात लगभग 2 बजे नीर गांव में बनी नहर के मुहाने पर बादल फटने से भारी मात्रा में मलबा आने से खेतों में लगी फसल नष्ट हो गई । भारी मात्रा में मलवा आने से दो मकान , सड़क व विधुत पोल भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए । इस दौरान मकान में रहने वाले लोगों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। मंगलवार रात बादल फटने के बाद क्षेत्र के लोगों ने पूरी रात खौफ के साये में गुजारी।

बुधवार को कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने आपदा से प्रभावित हुए तीन किलोमीटर क्षेत्र का पैदल चलकर निरीक्षण किया। उन्होंने उपजिलाधिकारी और तहसीलदार को नीर गांव में आपदा से हुए नुकसान का आंकलन कर शीघ्र रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए ।

उधर नीर गांव में आपदा के निरीक्षण के दौरान पीएमजीएसवाई विभाग के जेई के अनुपस्थित रहने पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने तत्काल डीएम टिहरी को जे ई को संस्पेंड करने के निर्देश दिए। कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा कि आपदा के दौरान काम में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *