महिलाओं को दी कानूनी जानकारी, दो दिवसीय शिविर का शुभारंभ

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—

महिलाओं को दी कानूनी जानकारी

डोईवाला में महिलाओं के नेतृत्व में मनवाधिकार प्रगति एवम वोमेन फंड एशिया के सहयोग से महिलाओ को कानूनी जागरूकता हेतु दो दिवसीय शिविर की शुरुआत हुई ।

कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व प्रधान नरेन्द्र सिंह नेगी द्वारा किया गया ।
इस अवसर परिवार वन स्टॉप सेंटर एवम महिला एवम बाल विकास विभाग की समन समनव्यक् विमला मखलोग ने कानूनी ,महिला एवम बाल विकास के साथ ही सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास की योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी। व उन्होंने कहा कि शिक्षित और अपने अधिकारों के प्रति जागरूक महिला ही समाज के निर्माण में योगदान दे सकती हैं।

इसके साथ ही कानून की जानकारी होने से महिलाओं के खिलाफ हिंसक घटनाओं में भी कमी आयेगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ होने वाली घरेलू हिंसा और कार्यस्थल पर किए जाने वाले भेदभाव को समाप्त करने के लिए खुद महिलाओं को ही आवाज बुलंद करनी होगी।

पूर्व प्रधान नरेन्द्र सिंह नेगी ने कहा कि महिलाओ को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होकर समाज को एक नया संदेश देना चाहिए ।
इस अवसर पर आयुष्मांन योजना एवम स्वास्थ सम्बंधी जानकारी भी दी गयी। कार्यक्रम का संचालन संस्था की सचिव रेखा पुंडीर द्वारा किया गया।

इस अवसर पर रीता नेगी, जगदीश प्रसाद गैरोला, बीना सुयाल, निर्मला देवी, उर्मिला देवी, पुष्पा पुंडीर, बसंती देवी, बीना अमोली, सुधारानी पिंकी देवी आदि अनेक महिलाएं उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *