डोईवाला के ग्रामीणों ने की डंपिंग जोन से कूड़ा हटाने की मांग

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—–

डोईवाला। केशवपुरी स्थित नगर पालिका परिषद डोईवाला के कूड़ा निरस्तीकरण केंद्र पर काफी समय से ग्रामीणों द्वारा कूड़े निरस्तीकरण केंद्र की चाहरदीवारी की मांग की जा रही थी। परंतु कूड़ा अपने निर्धारित क्षेत्र से बाहर आता जा रहा है जिसका हर्जाना ग्रामणों को भुगतना पड़ रहा है।

जिसके चलते बुधवार को स्थानीय ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने नगर पालिका के अधिकारियों समस्या का हाल मांगने की बात कही। जिसके दोनो गुटो के बीच हल्की कासुनी भी हो गई।

स्थानीय ग्रामीण मेनका देवी का कहना है की कूड़े की दुर्गन्ध से घरों में जीना दुश्वार हो गया है। अगर कूड़ा यूंही पड़ा रहा तो इससे अनेकों बीमारियां जन्म ले सकती है और अगर जल्द से जल्द अगर समस्या का समाधान नही किया तो ग्रामीण आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने ग्रामीणों की समस्या पर जोर देते हुए कहा की इस गंभीर समस्या को मानव अधिकार आयोग में भी भेजा गया था। नगर पालिका के अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया गया की जितना अनियंत्रित कूड़ा फैला हुआ है उसे वापस कूड़े निरस्तीकरण सीमा में लाएंगे।

नगर पालिका प्रतिनिधि सागर मनवाल ने कहा की जितना भी कूड़ा निरस्त होना है वह ऋषिकेश कलास्टर में जाएगा और प्रति तीन दिन में दवाई का छिड़काव होगा। कहा कि ग्रामीणों की समस्या का जल्द से जल्द हल किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *