डोईवाला में भूमाफियाओं के होंसले बुलंद भूमि स्वामी की जमीन पर जबरन कर लिया कब्जा

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट

डोईवाला में भूमाफियाओं के होंसले बुलंद भूमि स्वामी की जमीन पर जबरन कर लिया कब्जा

डोईवाला। तहसील क्षेत्र अंतर्गत लगातार बड़ रही भू माफियाओं की गुंडागर्दी। मामला डोईवाला तहसील क्षेत्र अंतर्गत मौजा मारखाम ग्रांट का है जहा अलग-अलग भूखंडों के स्वामियों की कई बीघा जमीन पर अमर सिंह नामक व्यक्ति ने अपना कब्जा जमा लिया है जिस पर पुलिस प्रशासन मौन है।

यह भूमि स्वामी देश व राज्य के विभिन्न क्षेत्रों और इलाको में रहते है जिन्होंने यह भूमि खरीद कर रखी है। जिस पर बुल्लावाल निवासी अमर सिंह पुत्र स्व0 फुंदु बीते कुछ वर्षों से भूमि स्वामियों को जमीन को खुर्द–बुर्द एवं कब्जाने का प्रयास करता रहता है।

प्रार्थीगणों का आरोप है कि अभियुक्त अमर सिंह भूमि स्वामियों की संपत्ति पर भूमाफियाओं के साथ मिलकर कब्जाने का प्रयास करता रहता है। पूर्व से भी अभियुक्त अमर सिंह पर कई मुकदमे दर्ज है। भू माफियाओं के साथ मिलकर अमर सिंह निरंतर भूमि स्वामियों को तंग व परेशान कर रहा है।

जमीन स्वामियों ने बताया की जब भी अमर सिंह से उनकी संपत्ति को न कब्जाने के लिए वार्ता होते है तो वह कहता है की उसकी बहुत-बहुत ऊपर तक है तथा वह भूमि विक्रय कर धन कमाएगा और उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। वह समस्त प्रार्थीगणों का नाम राजस्व अभिलेखों से हटवाकर अपना या अपने प्रतिनिधियों का नाम चडवाएगा।

जमीन मालिको पूर्ण पंवार निवासी रायवाला ने बताया की कुछ वर्षों उन्होंने डोईवाला में जमीन थी परंतु अब उस पर किसी व्यक्ति द्वारा कब्जाने का प्रयास किया जा रहा है। जिस कारण वह बेहद परेशान है और जमीन को लेकर चिंतित है।

सरस्वती देवी ने कहा की अगर प्रशासन जल्द से जल्द हमारी जमीनों को इन भू माफियाओं से मुक्त नहीं करेगा तो हम धरना व प्रदर्शन करने पर विविश होंगे। हमारी मांग है की जल्द से जल्द अमर सिंह के विरुद्ध कठोर एवं दंडनीय कार्यवाही की जाए।

प्रार्थीगण जमीन मालिको में पूर्ण देवी निवासी (रायवाला), सरिता देवी (रायवाला), अंजू बिष्ट (शिमला), सरस्वती देवी (टिहरी गढ़वाल), प्रीति (माजरी) , उर्मिला कैत्रुरा (टिहरी गढ़वाल) समेत अनेकों भूमि स्वामी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *