विद्यार्थियों में पुस्तकों के प्रति रुचि जगाने को किया मेले का आयोजन

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:——
डोईवाला : विद्यार्थियों में पुस्तकों के प्रति रुचि जगाने को किया मेले का आयोजन* 
डोईवाला। पब्लिक इंटर कालेज में छात्र छात्राओं में पुस्तकों के प्रति रूचि जगाने और उन्हे अध्ययन से जोड़ने के लिए सोमवार को पुस्तक मेले का आयोजन किया गया। जिसमे विभिन्न प्रकाशनो की पुस्तकों को रखा गया और बच्चो ने पुस्तकों को खरीदने में बेहद उत्साह दिखाया।
हिन्दी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर विद्यालय में आयोजित पुस्तक मेले का उद्घाटन करते हुए समाजसेवी राजन गोयल, विद्यालय के प्रबंधक मनोज नौटियाल और वरिष्ठ पत्रकार नवल किशोर यादव ने कहा कि ऐसे आयोजन अध्ययन के प्रति जागरूक करने का कार्य करते है। पुस्तकें मनुष्य की सच्ची मित्र होती है।
अनुराग ट्रस्ट से जुड़ी गीतिका, डॉ हेमचन्द्र रयाल, शिक्षक अश्विनी गुप्ता ने कहा कि मोबाइल के इस युग में भले ही सूचनाओ और जानकारियों का संप्रेषण तीव्र हो गया है परन्तु आज भी पुस्तक का कोई विकल्प नहीं है। एक विद्यार्थी के लिए पुस्तकें चाहे वो पाठयक्रम से सम्बद् हो या अन्य विषयो से उनका अध्ययन ही उन्हें सफलता दिला सकता है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य जितेन्द्र कुमार ने कहा कि एक छात्र और शिक्षक दोनो को अध्ययनशील होना चाहिए तभी विषय को बेहतर रूप से समझा जा सकता है। पुस्तक मेले के सफल आयोजन मे उप प्रधानाचार्य नरेश वर्मा, शिक्षक अश्विनी गुप्ता, तेजवीर सिंह आदि का योगदान रहा।
इससे पूर्व विद्यालय में प्रतिभा दिवस भी मनाया गया जहाँ पर छात्र छात्राओं ने सास्कृतिक प्रस्तुतियां दी। मौके पर  वरिष्ठ शिक्षक डीएस कंडारी,जे पी चमोली,अनीता पाल,विवेक बधानी आलोक जोशी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *