डोईवाला किसानों ने किया विभिन्न मुद्दों को लेकर धरना प्रदर्शन, सरकार से की कई मांगे

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—-

डोईवाला। संयुक्त किसान मोर्चा ने रविवार को डोईवाला गन्ना समिति में विभिन्न मुद्दों को लेकर धरना प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय संयुक्त किसान मोर्चा के आहावान पर डोईवाला में भी शहिद उधम सिंह के शहिदी दिवस में उन्हें याद कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई, साथ ही साहित्यकार मुंशी प्रेमचंद के जन्मदिन पर उन्हें पुष्पअर्पित कर याद किया गया।

पूर्व से निर्धारित हुई किसान मोर्चा के कार्यक्रम में एमएसपी गारंटी कानून अनिवार्य करने के साथ किसानों पर लगे मुकदमे वापस करने, लखीमपुर खीरी के किसानों को इंसाफ दिलाने, किसान संगठन को भी कमेटी में शामिल करने व क्षेत्र के पांच गन्ना सेंटर को बंद करने के आदेश को वापस करने की मांग की गई। जिसमें माजरी, शेरगढ़, द्दिददरवाला, नांगल बुलन्दावाला, दूधली, लिस्टाबाद शामिल हैं।

साथ ही सुसवा नदी को स्वच्छ बनाए रखने के साथ हेलांग गांव में घास काट रही महिलाओं से घास छिनना व उनको अपमानित करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग रखी गई।

बैठक की अध्यक्षता दलजीत सिंह व संचालन किसान नेता उमेद बोरा ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि जगतार सिंह राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य संयुक्त किसान मोर्चा व ताजेन्द सिंह अध्यक्ष संयुक्त किसान मोर्चा डोईवाला ने कहा केंद्र सरकार को किसानों को एमएसपी की गारंटी कानून अनिवार्य बनाया जाना चाहिए। किसानों के मुकदमों को वापस करना चाहिए और लखीमपुर-खीरी के हत्यारों को कड़ी सजा दी जाए।

श्रीगुरु सिंह सभा अध्यक्ष गुरदीप सिंह एवं टिकैत यूनियन के जिलाअध्यक्ष सुरेंद्र खालसा ने कहा डोईवाला क्षेत्रों के गन्ना सेंटर को यदि बंद किया गया तो शुगर मिल गेट पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा। चतर सिंह बोरा एवं चढूनी यूनियन अध्यक्ष गुरदीप सिंह ने कहा सुसवा नदी को स्वच्छ रखने के लिए सरकार को जरूरी कदम उठाने चाहिए।

बैठक को फुरकान अहमद, जाहिद अजुंम, शंकर कन्याल, जसवीर जस्सी, बलबीर सिंह, मैसी, आसवनी त्यागी आदि ने भी संबोधित किया। इस दौरान किसान कांग्रेस जिलाध्यक्ष इन्द्र जीत सिंह, जीत सिंह, तेज प्रताप, प्रिंस, उस्मान, चन्द बोरा, प्रीत पाल, प्रताप सिंह, शुभम कामबोज आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *