गन्ना सेंटर बंद करने के विरोध में दिया उपजिलाधिकारी को ज्ञापन

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—-

डोईवाला। शुगर मिल द्वारा क्षेत्र के पांच गन्ना सेन्टरों को बन्द किए जाने के विरोध में अखिल भारतीय किसान सभा ने डोईवाला तहसील में किया जोरदार प्रदर्शन। जिसके उपरांत किसानों ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से गन्ना सेन्टरों की बहाली के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा।

सोमवार को क्षेत्र के सैकड़ों किसान गन्ना सोसायटी में एकत्र हुए, जहां से वह डोईवाला तहसील पहुंचे और गन्ना सेन्टरों को बन्द किए जाने से नाराज किसानों ने मिल प्रशासन व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

किसान सभा जिला अध्यक्ष दलजीत सिंह ने कहा कि डोईवाला शुगर मिल के मौजूदा अधिशासी निदेशक अपने मनमानी तरीके से किसानों के खिलाफ फैसले ले रहे हैं। कहा कि मिल प्रशासन ने बिना किसानों को विश्वास में लिए ही गन्ना सेन्टरों को बन्द करने का आत्मघाती फैसला लिया है, जिसे किसान सभा बर्दाश्त नहीं करेगी।

जिला संयुक्त सचिव याक़ूब अली ने कहा कि यदि समय रहते मिल प्रशासन गन्ना सेन्टरों को बहाल नही करता है तो किसान सभा प्रदेश सरकार व मिल प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

किसानों को संगठन के नेता ज़ाहिद अंजुम और मुहम्मद अकरम ने भी सम्बोधित करते हुए कहा कि मिल द्वारा लिए गए किसान विरोधी फैसले से क्षेत्र के किसानों को संकट का सामना करना पड़ेगा। कहा कि जब तक गन्ना सेन्टरों की बहाली नही होती तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

प्रदर्शकारी किसानों को शाहिद परवेज़, मुहम्मद वसीम, सरजीत सिंह, मेहताब अली ने भी सम्बोधित किया। प्रदर्शन में साधुराम, पूरण सिंह, आदिलअंसारी, जगजीत सिंह कृष्ण कुमार, गुरचरण सिंह, जागीरी राम, सिंगा राम, जीशान, नरेन्द्र सिंह, खुर्शीद हसन, आदि काफी संख्या में किसान मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *