निर्दोष छात्र की हत्या पर निकाला कैंडल मार्च, लगाई इंसाफ की गुहार

डोईवाला से ज्योति यादव की रिपोर्ट:—-

डोईवाला। राजस्थान में एक छात्र इंदर कुमार की निर्मम हत्या से देशभर के लोगो में हत्यारे अध्यापक के खिलाफ आक्रोश है। जिसके चलते आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा कैंडल मार्च निकालकर निर्दोष इंदल को श्रद्धांजलि दी गई।

रविवार को आप कार्यकर्ताओं द्वारा डोईवाला में कैंडल मार्च निकाला गया और इंदर कुमार को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। साथ ही आम आदमी पार्टी द्वारा राजस्थान की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई और अपराधी अध्यापक को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की।

दरअसल, 20 जुलाई को राजस्थान के ग्राम सुराना जिला जालोर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में पढ़ने वाले 08 वर्षीय इंदर कुमार मेघवाल की स्कूल के अध्यापक छैल सिंह द्वारा छात्र को मटके से पानी पीने पर जातिवादी मानसिकता के चलते पीट पीट कर आंख फोड़ दी।

जिससे छात्र इंदर कुमार की मौत हो गई थी। जहा एक ओर सरकार का नारा है “सबका साथ सबका विकास” “सबका विश्वास सबका प्रयास” लेकिन धरातल पर यह नारा शून्य है।

कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब समाज में इस प्रकार की कुरीतियां घटित होती है, तो उस समय सरकार, प्रशासन एवं राजनीतिक दल तथा आम जनता की आवाज चुप्पी बन जाती है।

विधानसभा अध्यक्ष प्यारा सिंह ने कहा कि हमे इस अत्याचार के खिलाफ एक होकर आवाज उठाने की आवश्यकता है, जिससे समाज में इस तरह की कुरीतियां उत्पन्न न हो और हम अच्छे भारत का निर्माण कर सके। कहा कि जहां एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजादी का अमृत महोत्सव मनाने की बात कर रहे हैं। वही दलित समाज आज जातिवाद और देश ऊच नीच की गुलामी की जंजीरों में कैद हैं।

नेत्री सोनी कुरेशी ने कहा की आरोपी शिक्षक को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। कहा की गुरु किसी भी शिष्य के लिए भगवान से कम नहीं होता और ऐसे में जब भगवान का प्रतीक कहे जाने वाले अध्यापक इस तरह का अत्याचार करेंगे तो देश कभी भी आगे नहीं बढ़ सकेगा।

प्रदेश सचिव राजेंद्र जजेड़ी ने कहा की जब तक इंदर के हत्यारे को सजा नही मिलेगी, तब तक आम आदमी पार्टी यू ही सड़को पर उतरी रहेगी।

इस दौरान अल्पसंख्यक जिला अध्यक्ष भजन सिंह, गोपाल शर्मा, मीडिया प्रभारी इकबाल मलिक, आयशा खान, पुरुषोत्तम सिंह आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *